google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सीएम धामी चंपावत सीट से उपचुनाव के प्रत्याशी, भाजपा ने की औपचारिक घोषणा


देहरादून, 5 मई 2022 : भाजपा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चम्पावत विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किया। राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने औपचारिक घोषणा की ।

31 मई को मतदान और तीन जून को मतगणना

17 मई तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। इस सीट के लिए 31 मई को मतदान होगा और तीन जून को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप शाह ने बताया कि बुधवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही उप चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

मुख्यमंत्री के लिए कई विधायकों ने सीट छोडऩे की पेशकश की थी। इनमें से भाजपा नेतृत्व ने मुख्यमंत्री के लिए चम्पावत सीट का चयन किया। यहां से विधायक कैलाश गहतोड़ी ने गत 21 अप्रैल को विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद इस सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान कोटद्वार को जिला बनाने का अनुरोध किया। इस दौरान दोनों के बीच समसामयिक विषयों पर भी चर्चा हुई।

बुधवार को दिल्ली प्रवास के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने गृहमंत्री से उत्तराखंड एवं कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के विकास संबंध में विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इस अवसर पर उन्होंने गृह मंत्री को केदारनाथ धाम की प्रतिकृति भी भेंट की।

5 views0 comments