google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सीएम योगी ने किया खालसा चौक का लोकार्पण


लखनऊ, 19 नवंबर 2023 : आलमबाग के टेढ़ी पुलिया पर बनाए गए खालसा चौक का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लोकार्पण किया। गुरुद्वारा पटेल नगर पर माथा टेका और बोले कि सिख गुरुओं का बलिदान हमेशा स्मृतियों में रहेगा और युवाओं को सदैव आगे बढ़ाने की प्रेरणा देता रहेगा। मेरे कार्यकाल में मुख्यमंत्री आवास पर गुरु नानक देव और चार साहिब जादो के बलिदान दिवस को मनाने का अवसर मिला।

ऐसे धार्मिक आयोजन के सार्थक परिणाम भी सामने आते हैं। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 में गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादो की स्मृति में वीर खालसा दिवस मनाने का निर्णय लिया । 26 दिसंबर को पूरे देश में यह दिवस मनाया जाने लगा है। खालसा चौक हमेशा सिख समाज के गौरव गाथा को बताने का काम करेगा।

इसके लिए लखनऊ के सांसद व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विधायक व उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, महापौर सुषमा खर्कवाल पूर्व महापौर संयुक्ता भाटिया के अलावा गुरुद्वारा पटेल नगर के सचिव राजेंद्र सिंह बग्गा व उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य परविंदर सिंह का प्रयास सराहनीय रहा है। मुख्यमंत्री ने जो बोले सो निहाल सतश्री अकाल बोला तो पूरा गुरुद्वारा परिसर जयकारे से गुंजयमान हो उठा।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने विश्व कप में भारत की विजय की बात कही। उन्होंने कहा टीम का परिणाम यह बता रहा है कि विश्व विजेता बनने से भरतीय क्रिकेट टीम को कोई नहीं रोक सकता। आयोजन के दौरान त्रिलोचन सिंह, सतपाल सिंह मीत समेत समाज के लोगों ने शिरोपा देकर सभी को संमानित किया।

0 views0 comments
bottom of page