google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

CM योगी ने सिंधिया और राज्यमंत्री के साथ कानपुर एयरपोर्ट का शुभारंभ


लखनऊ, 26 मई 2023 : मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कानपुर की जनता को एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का शुभारंभ फीता काट कर क‍िया। मुख्यमंत्री के साथ उड्डयन मंत्री और राज्‍य मंत्री वीके स‍िंंह भी मौजूद रहे। सीएम ने एयरपोर्ट की कलाकृतियां और डिजाइन देख कर तारीफ भी की। मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी उनके साथ मौजूद रहे। बता दें क‍ि यहां कार्यक्रम समाप्‍त होने के बाद दोपहर उनका राजकीय विमान हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद के लिए उड़ान भरेगा।

चकेरी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उदघाटन के लिये मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा का पुख्‍ता इंतजाम क‍िया था। मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व गुरुवार को पुलिस महानिदेशक डा. आरके विश्वकर्मा और डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार भी शहर में मौजूद रहे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनन्द प्रकाश तिवारी, जिलाधिकारी विशाख जी, डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने चकेरी एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को उनकी ड्यूटी प्वाइंट बताए।

पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह ड्यूटी से तीन घंटे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। वहीं संयुक्त पुलिस आयुक्त आनन्द प्रकाश तिवारी ने कहा कि प्रवेश द्वारा पर डोरफ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) लगाए गये हैं बिना जांच के कोई अंदर नहीं जायेगा। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल के आसपास रूफ टाप ड्यूटी लगाई गई हैं। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। मंच पर जांच के बाद केवल वहीं लोग जा सकेंगे जिन्हें पास जारी किया गया है, बिना पास के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

कमिश्नरेट यातायात की व्यवस्था अपने साथ ले गई एडीजी ट्रैफिक पुलिस महानिदेशक डा. आरके विश्वकर्मा के साथ एडीजी ट्रैफिक अनुपम कुलश्रेष्ठ भी शहर आई थी। कमिश्नरेट पुलिस ने उनके सामने यातायात सुधार के लिए हाल में किए गए कार्यक्रमों का ब्यौरा पेश किया। जिसमें विशेष रूप से जिस तरह से चौराहों को बंद कर यू-टर्न को प्रमुखता दी गई है यह व्यवस्था उन्हें पसंद आई, उन्होंने यातायात पुलिस से अब तक किए गए सभी नवाचार की जानकारी ली और प्रदेश के सभी जिलों में इन्हें लागू करने के लिए कहा।

9 views0 comments
bottom of page