google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

जनता दर्शन में अधिकारियों पर सख्त दिखे CM योगी


गोरखपुर, 20 दिसम्बर, 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में करीब 600 लोगों की फरियाद सुनी और न्याय के लिए उन्हें आश्वस्त किया। जनता दर्शन के दौरान सीएम खुद एक- एक फरियादी के पास गए और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने सभी को कार्रवाई और मदद का भरोसा दिलाया। सीएम ने दो चरणों में चले इस कार्यक्रम में करीब डेढ़ घंटे लोगों की समस्याएं सुनीं।

रुपयों के अभाव में न रुके किसी का इलाज

सीएम योगी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए। वहीं जनता दर्शन में बड़ी संख्या में पुलिस, जमीन-जायदाद और इलाज के मामले आए। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्ती से जमीन की समस्या का समाधान जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इलाज के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकना चाहिए।

थानों पर ही सुलझाए मामले

पुलिस से जुड़े मामलों की शिकायत को लेकर सीएम योगी ने कहा कि जो भी मामले हो, उसे थाने स्तर पर ही सुलझाएं। जनता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। अगर, उन्हें थानों पर मदद मिलती तो वे यहां क्यों आते?

बाबा गोरखनाथ का किया दर्शन- पूजन

पूर्व की तरह तड़के अपने आवास से निकलने के बाद सीएम योगी ने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। विधि-विधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा का दर्शन-पूजन किया। इसके बाद उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर शीश नवाया। जनता दर्शन के दौरान एडीजी अखिल कुमार, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीआईजी जे रविन्द्र गौड़, एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, एडीएम सिटी विनीत कुमार सिंह मौजूद रहे।

गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन कर योगी ने की गोसेवा

गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन- पूजन करने के बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए सीएम गोशाला पहुंचे। योगी को अपने बीच पाकर गोवंश खुद उनके पास चले आए। सीएम ने गायों को गुड़ और चना खिलाया। जनता दर्शन के बाद योगी ने श्वान कालू और गुल्लू को बिस्किट खिलाने के साथ ही उन्हें दुलार किया।

7 views0 comments