google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बालेश्वर ट्रेन हादसे पर CM योगी, मायावती और भूपेन्‍द्र चौधरी ने जताया शोक


लखनऊ, 03 जून 2023 : ओडिशा के बालेश्वर जिले में शुक्रवार देर शाम हुए दर्दनाक रेल हादसे में अबतक 261 लोगों की मौत हो गई है। मौके पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ सह‍ित काई राज्‍यों के राहत एवं बचाव दल रेस्‍क्‍यू में लगे हैं। हादसे के बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। देश और प्रदेश के लोग ट्रेन हादसे में बचे हुए लोगों के ल‍िए प्रार्थना करने रहे हैं। वहीं भीषण हादसे में जान गवाने वालों को श्रद्धांजल‍ि भी दे रहे हैं।

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने ट्वीट करने के साथ ही लखनऊ में एक कार्यक्रम में जनता को संबोध‍ित करने के दौरान कहा क‍ि उड़ीसा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा क‍ि दक्षिण भारत की चेन्नई सेन्ट्रल कोरोमंडल सहित तीन ट्रेनों की ओडिसा के बालासोर ज़िले में कल हुई भीषण दुर्घटना व उसमें काफी लोगों के हताहत होने की खबर अति-दुःखद। उन सबके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन सबको इस गहरे दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

इसी के साथ मायावती ने ये भी कहा क‍ि केन्द्र सरकार इस भीषण दुर्घटना को पूरी गंभीरता से लेते हुए इसकी तत्काल उच्च-स्तरीय समयबद्ध जाँच कराने के साथ ही सभी मृतक के परिवारों को शीघ्र समुचित आर्थिक सहायता देने तथा घायलों के लिए बेहतर इलाज की व्यवस्था करके उनकी ज़िन्दगी बहाल करने में पूरी मदद करे, बीएसपी की यह मांग।

भाजपा यूपी के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेन्‍द्र स‍िंह चौधरी ने कहा क‍ि ओडिशा के जनपद बालासोर के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस के भीषण दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से आहत हूँ। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। इस हृदयविदारक रेल दुर्घटना को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश ने केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों को आज के लिए स्थगित कर दिया है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं घायलों को अतिशीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। ॐ शांति!

0 views0 comments
bottom of page