google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सीएम योगी ने गोरखपुर वासियों को दी 463 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात


गोरखपुर, 12 जुलाई 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की दोपहर बाद तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। सीएम हेलीकाप्टर से सर्किट हाउस पर उतरे। वहां से सड़क मार्ग से गोरखपुर क्लब पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी ने यहां विभिन्न विभागों की 463.59 करोड़ की 208 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए परियाजनओं के लिए सभी को बधाई दी।

विकास हम सबके जीवन में परिवर्तन ला सकता है: लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कल गुरु पूर्णिमा है और गुरु पूर्णिमा से एक दिन पहले गोरखपुर वासियों को 463 करोड़ रुपये की इन परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए हृदय से बधाई देता हूं। विकास हम सबके जीवन में परिवर्तन ला सकता है। इसीलिए चित्रों में अलंकृत विकास की परियोजनाओं को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाना ही केंद्र और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में है।

कानून से खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं: बिना भेदभाव के विकास करना समाज के प्रत्येक तबके को इसका लाभ प्राप्त हो सके, प्रत्येक नागरिक के जीवन में इन योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके इसी उद्देश्य के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार निरंतर कार्य कर रही है। लेकिन कानून के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं है।

गौरतलब है कि गुरु पूर्णिमा बुधवार को है। गोरखनाथ मंदिर में तैयारियां तेज हो गई हैं। गोरक्षपीठाधीश्वर व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ परंपरा के अनुसार नादी आदेश (गुरु को प्रणाम करने की विधि) से महायोगी गुरु गोरक्षनाथ समेत सभी गुरुओं व अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ महाराज को प्रणाम कर अपनी श्रद्धा निवेदित करेंगे। इसके बाद सभी संत-महात्मा व योगी गोरक्षपीठाधीश्वर को इसी विधि से प्रणाम करेंगे। इसके बाद आम श्रद्धालुओं के लिए गुरु पूजा उत्सव आयोजित किया जाएगा।

0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0