google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सीएम योगी गोरखपुर वासियों को कई परियोजनाओं की देंगे सौगात


गोरखपुर, 23 जुलाई 2023 : विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो रहे रामगढ़ताल की सुंदरता को और बढ़ाने के लिए गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से ताल रिंग रोड का निर्माण किया जाएगा। 44 करोड़ 13 लाख की लागत से बनने वाले इस दो लेन चौड़े रिंग रोड का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को करेंगे। मुख्यमंत्री दो दिवसीय दौरे पर रविवार की सुबह करीब 10:30 बजे गोरखपुर आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री राजेंद्र नगर स्थित भाटी विहार में आयोजित कार्यक्रम में शाम चार बजे मुख्यमंत्री जीडीए एवं अन्य विभागों की 43 विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें जिला नगरीय विकास अभिकरण की 38 परियोजनाएं शामिल हैं। इसकी लागत करीब 78 करोड़ रुपये है। भाटी विहार में ही जीडीए की ओर से बनवाए जाने वाले मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का शिलान्यास भी किया जाएगा।

ताल की सुंदरता बढ़ाएगा रिंग रोड

रामगढ़ताल में बनने वाले रिंग रोड की लंबाई 6.66 किलोमीटर होगी। इसका टेंडर हो चुका है। सड़क आरकेबीके से सहारा एस्टेट तक 2.66 किलोमीटर एवं आरकेबीके से सहारा एस्टेट तक चार किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जाएगा। रिंग रोड को पूरा करने के लिए सहारा एस्टेट के भीतर की मुख्य सड़क का उपयोग भी किया जाएगा। इसके साथ ही देवरिया बाईपास पर शिव मंदिर तक एवं वहां से नौकायन तक पीडब्ल्यूडी की सड़क का उपयोग किया जाएगा।

इस सड़क के बन जाने से तारामंडल क्षेत्र से मोहद्दीपुर की दूरी घट जाएगी। ताल में तटबंधों का सुदृढ़ीकरण भी होगा। वाटर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स पर छह करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में सिंथेटिक ट्रैक, बास्केटबाल कोर्ट, इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, लान टेनिस कोर्ट, वालीबाल कोर्ट तथा टेबिल टेनिस कोर्ट, शूटिंग रेंज, क्रिकेट नेट प्रैक्टिस रेंज, कई अन्य खेलों के लिए बहुउद्देशीय हाल बनाया जाएगा।

इन प्रमुख परियोजनाओं का होगा शिलान्यास

पैडलेगंज से सहारा स्टेट तक रामगढ़ताल रिंग रोड, लागत, 44 करोड़ 13 लाख रुपये

63 परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों का कायाकल्प, लागत 11 करोड़ 24 लाख 78 हजार रुपये

भाटी विहार कालोनी में मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, लागत 6 करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये

रामनगर चौराहे से सोनौली रोड को जोड़ने वाली सड़क का चौड़ीकरण, साइड इंटरलाकिंग व अन्य कार्य, लागत 4 करोड़ 3 लाख 16 हजार रुपये

रामनगर चौराहे से सोनौली रोड को जोड़ने वाली सड़क से विद्युत लाइन व ट्रांसफार्मर की शिफ्टिंग व पथ प्रकाश, लागत 2 करोड़ 52 लाख 52 हजार रुपये

दो दिवसीय दौरे पर आज आएंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर रविवार की सुबह गोरखपुर पहुंचेंगे। वह विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। दिन में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के सोमवार को लखनऊ रवाना होने की संभावना है। मुख्यमंत्री रविवार की सुबह करीब 10:30 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे। वह सीधे गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। वहां से शाम को भाटी विहार कालोनी में होने वाले विकास परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित होकर 78 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है।

2 views0 comments

Comments


bottom of page