google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

रैन बसेरों का हाल जानने निकले सीएम योगी, जरूरतमंदों को दिया कंबल-खाना भी खिलाया


गोरखपुर, 20 दिसम्बर, 2022 : बढ़ती ठंड में रैन बसेरों की व्यवस्था देखने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार रात नौ बजे खुद निकल पड़े। मुख्यमंत्री ने रेलवे स्टेशन, कचहरी और गोरखनाथ रैन बसेरा की व्यवस्था देखी और ठहरे हुए लोगों से बात की। अपने हाथ से भोजन का पैकेट और कंबल दिया। अफसरों को निर्देश दिए कि रैन बसेरों की संख्या और बढ़ाई जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाया जा सके। हर जरूरतमंद को रैन बसेरा में अच्छी सुविधा दी जाए। प्रशासन इसे प्राथमिकता पर लेते हुए यह सुनिश्चित करें कि सभी रैन बसेरों में पर्याप्त संख्या में बिस्तर व कंबल का इंतजाम हो। सफाई दुरुस्त रहे और जिनके पास भोजन की व्यवस्था नहीं है, उसे भोजन प्रशासन उपलब्ध कराए।

सीएम ने किया कंबल व भोजन का वितरण

मुख्यमंत्री ने तीनों रैन बसेरों के बाहर भी जरूरतमंद लोगों में उच्च गुणवत्ता के कंबल व भोजन का वितरण किया। सभी को आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी को भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। सीएम योगी ने रैन बसेरों में ठहरे सभी लोगों से आत्मीय संवाद किया।

सीएम ने जाना सबका हाल

कोई फिरोजाबाद तो कोई सहारनपुर से आया था। किसी को डॉक्टर से परामर्श लेना था तो कोई परीक्षा देने आया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी से रैन बसेरा की व्यवस्था के बारे में पूछा तो सबने अच्छा बताया।

सड़क किनारे न रहे कोई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ रैन बसेरा के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिला प्रशासन व नगर निकायों को निर्देशित किया गया है कि रैन बसेरों के संचालन में स्वयंसेवी संगठनों की भी मदद ली जाए।

जरूरतमंदों को दें सम्मानजनक व्यवस्था

कोई भी बेसहारा या जरूरतमंद सड़क पर ठिठुरता न दिखाई दे। उनके ठहरने की सम्मानजनक व्यवस्था कराई जाए। इसके साथ ही शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में हर जरूरतमंद को कंबल व ऊनी कपड़े उपलब्ध कराए जाएं। हर जगह पर पर्याप्त अलाव की व्यवस्था हो।

1 view0 comments