google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सीएम योगी ने क्रिकेट में सुरेश रैना को सराहा, नई पारी के लिए दी शुभकामना


लखनऊ, 6 सितंबर 2022 : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी उत्तर प्रदेश के क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) के क्रिकेट के हर फार्मेट से संन्यास लेने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके योगदान को सराहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इसके साथ ही उनको नई पारी के लिए शुभकामना दी है।

क्रिकेट के तीनों फार्मेट में शतक लगाने का गौरव हासिल करने वाले सुरेश रैना ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्रिकेट में बड़ी पारियां खेलने के साथ अपनी मेधा दिखाने के लिए सुरेश रैना के योगदान को सराहा है। उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेट खिलाड़ी को नई पारी के लिए मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं दी हैं। सुरेश रैना ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत 226 वनडे मैचों में 5,615 रन और 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1,605 रन के साथ किया। रैना ने 15 अगस्त 2020 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। उसी दिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

अभी भी आपमें बहुत 'क्रिकेट' बाकी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उत्तर प्रदेश रणजी टीम तथा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के देश और प्रदेश के लिए किए गए योगदान को सराहा और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने लिखा, प्रिय सुरेश रैना, भले ही आज आपने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है, लेकिन मुझे लगता है कि अभी भी आप में बहुत 'क्रिकेट' बाकी है। अपने अद्भुत खेल कौशल से आपने भारतीय क्रिकेट को नव क्षितिज पर पहुंचाया है। उत्तर प्रदेश को आप पर गर्व है।

आपकी साहसिक पारियों सेभारत की विजय सदैव अविस्मरणीय

अपने इस ट्वीट की श्रृंखला में योगी आदित्यनाथ ने अतीत में रैना के प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने लिखा, विपरीत परिस्थितियों में कई बार आपकी साहसिक पारियों द्वारा सुनिश्चित हुई भारत की विजय सदैव अविस्मरणीय रहेगी। विलक्षण खेल प्रतिभा और असाधारण टीम भावना से ओतप्रोत आपका प्रदर्शन देश एवं प्रदेश के युवा खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा है। जीवन की नई पारी के लिए मेरी अनंत शुभकामनाएं।

सुरेश रैना ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश सरकार के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कालेज तथा स्पोर्ट्स हास्टल में रहकर अपने खेल को निखारा और जूनियर स्तर से ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर भारतीय क्रिकेट टीम में जगह पक्की की। बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना को टेस्ट मैच, एकदिवसीय मैच तथा टी-ट्वेंटी मैच में शतक लगाने का गौरव हासिल है। उनका यह रिकार्ड अभी भी बरकरार है।

1 view0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0