google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बदायूं में कोल्ड स्टोर की इमारत ढही


बदायूं, 16 मार्च 2023 : बदायूं जिले में बड़ा हादसा हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बदायूं जिले के सीमा पर चन्दौसी में स्थित मवई गांव में एक कोल्ड स्टोर की इमारत ढह गई है। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय कोल्ड स्टोर के अंदर करीब 40 मजदूर काम कर रहे थे, वहां करीब गेहूं की पचास हजार बोरियां भी मौजूद थीं। अचानक हुए हादसे से अफरा तफरी मच गई। राहत और बचाव कार्य जारी है, अब तक 2 मजदूरों को जीवित निकाला जा चुका है, अमोनिया गैसे के रिसाव के कारण बचाव कार्य में परेशानी भी आ रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ए आर कोल्ड स्टोरेज पर हादसे के बाद अफरातफरी का माहौल है। बड़ी संख्या में स्थानीय भी वहां पहुंच गए जोकि राहत और बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं। जेसीबी के जरिए मलबा हटाया जा रहा है ताकि मजदूरों को सुरक्षित निकाला जा सके।

भीड़ में आक्रोश,जाम लगाया

चंदौसी में कोल्ड स्टोर में राहत कार्य धीमे चलने का आरोप लगाकार लोगों ने इस्लाम नगर रोड पर जाम लगा दिया है। पीएसी को बुला लिया गया है। भीड़ को काबू मे करने के लिए पीएसी को लाठी फटकारनी पड़ी है। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दो लोगों को अभी तक जीवित निकाला जा सका है।

अमोनिया गैस के रिसाव से बचाव कार्य में दिक्कत

चंदौसी में कोल्ड स्टोर का चैंबर गिरने के बाद अमोनिया गैस का रिसाव होने की वजह से बचाव कार्य में दिक्कत आ रही हैं। करीब 40 लोगों के दबे होने की आशंका है। आलू के करीब 50 हजार बोरे भी फंसे हैं। अभी तक तीन मजदूरों को ही निकाला जा सका है। लोगों में आक्रोश हैं। पड़ोसी जनपद बदायूं से भी फोर्स बुला लिया गया है। 12 जेसीबी बचाव में लगी हैं।

5 views0 comments

Comments


bottom of page