google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

केजीएमयू में MBBS की बीमार छात्रा से छेड़छाड़, जांच के लिए कमेटी गठित


लखनऊ, 4 जून 2023 : लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस छात्रा ने संविदा पर तैनात पुरुष नर्स पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। छेड़छाड़ के गंभीर आरोपों को देखते हुए इस मामले की जांच भी शुरू हो गई है। मामले की जांच के लिए केजीएमयू प्रशासन ने जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है।

दरअसल, 19 मई को अचानक तबीयत खराब होने के बाद छात्रा को ट्रामा सेंटर के मेडिसिन विभाग में भर्ती कराया गया था। आरोप है कि यहां तैनात संविदा कर्मचारी ने छात्रा से छेड़छाड़ की। पीड़िता और उनके माता-पिता ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन से की। केजीएमयू प्रशासन ने जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। शनिवार को कमेटी के सदस्यों ने पीड़ित के बयान दर्ज किए। सोमवार तक रिपोर्ट सौंपने की तैयारी है।

क्या है मामला

एमबीबीएस तृतीय वर्ष की छात्राएं बीएल हॉस्टल में रहती हैं। छात्रा को उल्टी-चक्कर की शिकायत के बाद शिकायत के बाद ट्रामा सेंटर के दूसरे तल पर स्थित मेडिसिन विभाग के एक अलग कमरे में शिफ्ट किया गया था। आरोप है कि संविदा पर तैनात पुरुष नर्स ने भर्ती छात्रा से छेड़छाड़ की।

इस घटना से आहत छात्रा ने मामले की जानकारी अपने माता-पिता को दी। साथ ही परिवार वालों के साथ प्रॉक्टर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने विशाखा कमेटी गठित की।

छेड़छाड़ के आरोपों की बारीकी से हो रही जांच

पीड़ित छात्रा के आरोप की बारीकी से जांच-पड़ताल की जा रही है। ट्रामा के डॉक्टर व अन्य कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए गए। पुरुष नर्स का भी पक्ष सुना गया है। केजीएमयू के प्रवक्ता डा. सुधीर सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला गंभीर है। मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। सोमवार तक जांच पूरी हो जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

1 view0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0