google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने के बाद ही बाबा साहेब को भारत रत्न से किया गया था सम्मानित


केरल, 3 सितंबर 2022 : केरल के तिरुवनंतपुरम में भाजपा अनुसूचित जाति सम्मेलन में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा, कांग्रेस देश से गायब हो रही है, दुनिया कम्युनिस्ट पार्टियों से छुटकारा पा रही है। यदि केरल का भविष्य है, तो वह भाजपा है। मैं केरल बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई देता हूं क्योंकि पूरे देशभर में बीजेपी को काम करने के लिए सिर्फ राष्ट्रभक्ति चाहिए लेकिन केरल में काम करने के लिए राष्ट्रभक्ति और बलिदान करने की ताकत और बहादुरी तीनों चाहिए।

कांग्रेस पार्टी और कम्युनिस्टों ने अनुसूचित जातियों को केवल वोट बैंक की तरह किया इस्‍तेमाल

उन्‍होंने कहा कि जब हमने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई, तो हमने दलित कोविंद जी को भारत का राष्ट्रपति बनाया। अपने दूसरे कार्यकाल में, हमने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी, जो एक एसटी समुदाय से हैं, को भारत का राष्ट्रपति बनने में मदद की। कांग्रेस पार्टी और कम्युनिस्टों ने अनुसूचित जनजातियों के कल्याण के लिए कभी काम नहीं किया। वे उन्हें केवल वोट बैंक मानते थे। बाबा साहेब अम्बेडकर को कांग्रेस के शासन काल में भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया गया था। कांग्रेस के बाहर होने के बाद ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। बाबा साहेब अम्बेडकर की याद में, पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पंच तीर्थ का निर्माण किया गया है।

इससे पहले केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने तिरुवनंतपुरम में मत्स्यफेड सहकारी, मछुआरा समुदाय के कल्याण की दिशा में काम करने वाली एक सहकारी समिति का दौरा किया। इससे पहले अमित शाह ने CWG 2022 के पदक विजेताओं और प्रतिभागियों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया। सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तिरुवनंतपुरम के कोवलम में दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता की

1 view0 comments
bottom of page