google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

दिल्ली की सातों सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, अलका लांबा के एलान पर क्या बोली AAP?


नई दिल्ली, 16 अगस्त 2023 : कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने बुधवार को बताया कि उनकी पार्टी राजधानी दिल्ली में सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी केसी वेणुगोपाल और दीपक बाबरिया की मौजूदगी में तीन घंटे चली बैठक में ये फैसला लिया गया है।

कांग्रेस की इस घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सौरभ भारद्वाज का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि हमारा केंद्रीय नेतृत्व इस पर निर्णय करेगा। हमारी राजनीतिक मामलों की समिति और I.N.D.I.A. गठबंधन एक साथ बैठक करेंगे और इस (चुनावी गठबंधन) पर चर्चा करेंगे।

कांग्रेस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयारी करने को कहा

अलका लांबा ने कहा कि बैठक में फैसला लिया गया कि हम सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा चुनावों के सात महीने बचे हैं और कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को सातों सीटों के लिए तैयारी करने को कहा गया है।

विपक्षी दलों ने मिलकर बनाया है आईएनडीआईए गठबंधन

पिछले माह जुलाई में बेंगलुरु में 26 विपक्षी दलों के बीच हुई बैठक में इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस 'INDIA' नाम का गठबंधन बनाया। दरअसल, वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों ने भाजपा को रोकने के लिए एक साथ लड़ने की बात कही थी।


0 views0 comments

Comments


bottom of page