google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

आजम खां से जेल में मुलाकात करेंगे कांग्रेस नेता अजय राय


नई दिल्ली, 26 अक्टूबर 2023 : आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में मुसलमानों को साधने के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में घमासान छिड़ा हुआ है। यूपी में मुस्लिमों के सबसे बड़े नेता आजम खां हैं। जो इन दिनों फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सीतापुर जेल में बंद हैं।

आजम खां के बहाने कांग्रेस यूपी में भाजपा के खिलाफ मुस्लिमों के उत्पीड़न का मुद्दा गर्माने की तैयारी में है। वहीं सपा को अपना वोट बैंक खिसकने का डर सता रहा है।

आजम से मुलाकात पर क्या बोले अजय राय

आजम खां से जेल में मुलाकात के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा- आजम खां का पूरा परिवार जेल में बंद है वो परेशान हैं, हम सब उनसे जाकर मिलेंगे और अपनी क्षमता ताकत से उनको अवगत कराएंगे। साथ ही संकल्प के साथ उनके साथ खड़े रहने की अपनी बात को कहेंगे।'

सपा प्रवक्ता के बयान पर अजय राय ने कहा- "जब कोई व्यक्ति कष्ट के समय में है, आज दुख की घड़ी में है उनपर तो हम सब का कर्तव्य बनता है कि उनके साथ खड़े रहे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पुराने दिनों की याद दिलाते हुए कहा- "जब हम भाजपा से विधायक थे और वह सपा सरकार में मंत्री थे, तब भी उन्होंने कभी कोई काम को मना नहीं किया था। मेरा सारा काम किया, साथ दिया।" भाजपा द्वारा आईएनडीआईए गठबंधन को लेकर किए गए हमले पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा, "आजम खां इन दिनों दुख में है और इस समय उन पर सियासत करना उचित नहीं है।"

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बीते दिनों बरेली में कांग्रेस को मुस्लिमों का पुराना घर और आजम को सामाजिक-राजनीतिक रूप से सशक्त बताकर उनके प्रति सहानुभूति दर्शा चुके हैं। उधर, जेल प्रशासन ने अजय राय की आजम से मुलाकात कराने से इनकार किया है।

0 views0 comments

Comments


bottom of page