google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

योगी से मुलाकात करने पहुंचे क्रिकेटर सूर्यकुमार, सीएम ने कुछ इस अंदाज में दी जानकारी


नई दिल्ली, 30 जनवरी 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज और उभरते स्टार सूर्य कुमार यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। यह मीटिंग लखनऊ स्थित सीएम आवास पर हुई। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करते हुए इसकी जानकारी दी। सीएम योगी ने मीटिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि "सरकारी आवास, लखनऊ में युवा और ऊर्जावान स्काई (मिस्टर 360°) के साथ।"

इससे पहले रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम में भी खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने इकाना स्टेडियम में कीवी कप्तान मिशेल सेंटनर और भारतीय कप्तान हार्दिक पांड‌्या से मुलाकात की। उनके साथ कमिश्नर रोशन जैकब, राजीव शुक्ला, प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, एसीएस एसपी गोयल भी नजर आए थे।

लखनऊ भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। भारतीय गेंदबाज जहां कीवी टीम को 20 ओवर में आठ विकेट पर 99 रन पर रोकने में सफल रहे, जबकि मेजबान टीम को भी लक्ष्य हासिल करने के लिए पसीना बहाना पड़ा। भारत ने 19.5 ओवर में चार विकेट पर 101 रन बनाकर छह विकेट से जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

भारतीय बल्लेबाजों को करना पड़ा संघर्ष

कमजोर लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। शीर्ष क्रम एक बार फिर मजबूत शुरुआत दिलाने में नाकाम रहा। इस मैच में गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि भारतीय सरजमीं पर पहली बार किसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कोई छक्का नहीं लगा। हालांकि सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने धीमी ही सही, लेकिन संयम रखते हुए बल्लेबाजी की और टीम को अंतिम ओवर में जाकर जीत दिलाई।

स्पिनरों ने किया कमाल

इससे पहले कीवी कप्तान मिशेल सैंटनर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके देकर न्यूजीलैंड के निर्णय को गलत साबित कर दिया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अंत तक कसी हुई गेंदबाजी की जिससे मेहमान टीम अंत तक झटकों से उबर नहीं सकी।

8 views0 comments

Comments


bottom of page