google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का आखिरी दिन, अध्यक्ष ने BJP के सभी विधायकों को सदन से किया बाहर


नई दिल्ली, 30 अगस्त 2022 : दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र लगातार तीसरे और आखिरी दिन यानी मंगलवार को भी जारी है। कार्यवाही शुरू होने पर ही हंगामा शुरू हो गया। बढ़ते हंगामे को देखते हुए डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित कर दिया था। एक बजे के बाद फिर से कार्यवाही शुरू हो गई है। वहीं अध्यक्ष ने विपक्ष के सभी विधायकों को पूरे दिन के लिए बाहर कर दिया। सत्र के शुरू होने पर सत्ता पक्ष के विधायक एलजी के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी थी। वहीं विपक्ष ने भी अरविंद केजरीवाल सरकार पर भी आरोपी की छड़ी लगा दी। सोमवार को हुई विधानसभा की कार्यवाही के शुरूआत में बीजेपी विधायकों ने जोरदार हंगामा किया था। इससे चलते उन्हें मार्शल आउट कर दिया गया था। बीजेपी विधायक लगातार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

विधानसभा पहुंचे बीजेपी सांसद

सत्र में हंगामें के दौरान भाजपा विधायकों के समर्थन में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी विधानसभा पहुंचे थे। परिसर में प्रवेश करने से पहले ही सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक दिया गया था। डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला के आदेश पर विधानसभा सचिव ने सांसदों को रोकने के लिए आदेश दिया था।

केजरीवाल सरकार ने पेश किया विश्वास मत

बात दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा के विशेष सत्र में विश्वास मत का प्रस्‍ताव पेश किया। इस दौरान भाजपा सरकार पर खूब हमला बोला। सीएम ने कहा कि 'महंगाई अपने आप नहीं बढ़ रही, केंद्र ने इधर-उधर का टैक्स लगाया। उन्‍होंने कहा कि 'किसान दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। किसान का कर्ज माफ नहीं करते हैं। छात्र के कर्ज माफ नहीं करते। बल्कि अपने उद्योगपति दोस्तों का कर्ज माफ कर देते हैं।'

1 view0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0