google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

डिप्टी सीएम का बड़ा निर्देश, जिले के सभी टीबी मरीजों को गोद लें अधिकारी-कर्मचारी


गोंडा, 25 अप्रैल 2022 : जिले में जितने भी टीबी के मरीज हैं, उन सभी को अधिकारी व कर्मचारी गोद लें। उन्हें उचित पोषण के साथ ही अन्य सामग्री दी जाए। हर हाल में 2025 तक टीबी को यूपी से समाप्त करना है। इसके लिए सभी अधिकारी व कर्मचारी मिलकर प्रयास करें। यह निर्देश उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सर्किट हाउस में स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक में दिए।

बैठक में उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कोविड टीकाकरण का लक्ष्य हर हाल में पूरा करना है। इसमें सभी को बढ़ चड़कर हिस्‍सा लेना है। सभी अस्पतालों में मरीजों के साथ चिकित्सक अच्छा व्यवहार करें। अस्‍पताल में भी मरीजों को घर जैसा माहौल मिले। दवा से लेकर स्ट्रेचर, व्हील चेयर, पानी की उपलब्धता की व्यवस्था की जाए। अस्पतालों में चिकित्सकों व पैरा मेडिकल कर्मियों के चार्ट लगाए जाए। जिससे मरीजों को कोई परेशानी न हो।

अस्पतालों में हर हाल में प्रसूताओं को 48 घंटे तक रुकने की व्यवस्था करें। नवजातों को सभी टीके लगाए जाएं जिससे जच्चा-बच्चा को बीमारियों से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी मरीज के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत न आने पाए। इसके लिए जिला स्तरीय अधिकारी खुद अस्पतालों का निरीक्षण करके व्यवस्था सुधारें।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त स्कूलों में बेहतर शैक्षिक माहौल स्थापित हो। शुद्ध पेयजल का प्रबंध हो। साथ ही लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न होने पाएं, यह सुनिश्चित किया जाए। बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार सभी वर्गों के विकास के लिए काम कर रही है। इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस के सामने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य का जायजा लिया।

डीएम डा. उज्ज्वल कुमार को उन्होंने निर्माण कार्य पर नजर रखने को कहा। इस मौके पर सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, कर्नलगंज विधायक अजय सिंह, मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी, जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप के अतिरिक्त एसपी संतोष कुमार मिश्र, सीडीओ शशांक त्रिपाठी, एडी हेल्थ डा. हरिदास अग्रवाल, सीएमओ डा. आरएस केसरी मौजूद थे।

7 views0 comments

コメント


bottom of page