google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

धार में बड़ा हादसा: 55 यात्रियों से भरी बस नर्मदा में गिरी, 12 की मौत 15 को बचाया


लखनऊ, 18 जुलाई 2022 : मध्‍य प्रदेश के धार जिले के धामनोद खलघाट में यात्रियों से भरी एक बस पुल की रेलिंग तोड़कर नर्मदा नदी में गिर गई, बस पूरी तरह से पानी में डूबी हुई थी, घटना के बाद घाट पर मौजूद लोग और नदी में मौजूद नाविक तुरंत बस के पास पहुंचे और यात्रियों को बचाने की कोशिश करने लगे।

ताजा मिली जानकारी के अनुसार अब तक 12 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और अब तक 15 लोगों को बचा लिया गया है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। बस महाराष्ट्र सड़क परिवहन निगम की थी, जो इंदौर से महाराष्ट्र जा रही थी, उसे क्रेन की मदद से निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इंदौर आयुक्त और अन्य अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

रेलिंग तोड़कर नदी में गिरी बस

बस ने खलघाट में 10 मिनट का ब्रेक लिया था। आगे बढ़ने पर गलत दिशा से आ रहे वाहन को बचाने के लिए रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में गिर गई। हालांकि बारिश की वजह से बचाव कार्य में कठिनाई आ रही है। इसमें इंदौर के सरवटे बस स्टैंड से 12 यात्री सवार हुए थे, इसके साथ ही 7 परिवार और 13 बच्चे होने की जानकारी सामने आ रही है। मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि इंदौर से पुणे जा रही महाराष्ट्र रोडवेज की बस धार जिले के खलघाट संजय सेतु से गिरकर 12 लोगों की मौत हो गई, 15 को बचा लिया गया।



सीएम शिवराज चौहान ने दिए एसडीआरएफ की टीम भेजने के निर्देश

खालतघा में हुए बस हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लिया है। बस के नदी में गिरने की सूचना मिलते ही प्रशासन को जल्द पहुंचने का निर्देश दिया गया। बस को निकालने और उसमें फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ भेजने के निर्देश दिए हैं, साथ ही घटना स्थल पर आवश्यक संसाधन भेजने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री लगातार खरगोन, इंदौर जिला प्रशासन के संपर्क में हैं।

0 views0 comments