google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

जिलाधिकारी और एसपी ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर की जनसुनवाई

रामलीला ग्राउण्ड में पटाखों की दुकानों का किया निरीक्षण


पीलीभीत, 22 अक्टूबर 2022 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार एवं पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने आज आयोजित थाना समाधान दिवस में कोतवाली सदर में पहुंच कर जन शिकायतों की सुनवाई की गई। जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी द्वारा फरियादियों की शिकायतों का संज्ञान लिया गया। इसके साथ ही साथ आपसी विवादों संबंधी शिकायतों के संबंध में सम्बन्धित क्षेत्र के लेखपाल व पुलिस कर्मचारियों द्वारा मौके पर जाकर समस्या के निस्तारण करने के निर्देश दिये गये।

आयोजित थाना दिवस में जिलाधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश देते हुये कहा कि थाना समाधान दिवस पर कोई भी कर्मचारी बिना अनुमति के अनुपस्थित न रहे। उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जनसुवाई के दौरान आईं समस्त शिकायतों में सम्बन्धित क्षेत्र के राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर जाकर दोनों पक्षों को बुलाकर समस्या का समाधान कराया जाये। किसी भी दशा में कोई भी शिकायत अधिक समय तक लम्बित न रहे।

थाना समाधान दिवस के दौरान उप जिलाधिकारी सदर, संबंधित थानाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। इसके उपरान्त जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने रामलीला ग्राउण्ड परिसर में लगाई जा रही पटाखों की दुकानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान लगाई जा रही पटाखों की दुकान के सम्बन्ध में सीओ सिटी को निर्देश दिये गये पटाखों की दुकानों के बीच कम से कम 05-05 फीट की दूरी बनाई जाये, जिससे कि कोई आग की घटना घटित होती है तो तत्काल आग को काबू किया जा सके। इसके साथ ही साथ उन्होंने कहा कि पानी के टैंक वही पर रखे जाये व किसी भी दुकानों पर गैस सिलेण्डर न रखा जाये। इस दौरान सीओ सिटी सहित अन्य पुलिस विभाग के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

17 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0