google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

डीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया औचक निरीक्षण


पीलीभीत, 25 सितंबर 2022 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने आज तहसील कलीनगर क्षेत्रान्तर्गत बाढ़ से बचाव के दृष्टिगत शारदा नदी के किनारे स्थित ग्राम रमनगरा व गभिया क्षेत्र अंतर्गत गोरख डिब्बी के कार्यों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मैप के माध्यम से कराए गए कार्यों का निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा स्पर का मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया और जीईओ बैग की गुणवत्ता को भी परखा गया। इस दौरान अधिशासी अभियन्ता द्वारा अवगत कराया गया कि बैग की टेस्टिंग कराई गई है। निर्धारित मानकों के ही जीईओ बैगो का प्रयोग किया गया है। जिलाधिकारी द्वारा गभिया क्षेत्र के अंतर्गत गोरख डिब्बी के किनारे किनारे जीईओ बैग लगाने के निर्देश दिए गए।निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा बोल्डर में गैपिंग भरने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही साथ उन्होंने गेज मीटर लगाने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि नदी में पानी बढ़ने व घटने की जानकारी समय-समय पर उपलब्ध कराई जाए। कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखी जाए।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन तहसील कलीनगर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान भवन निर्माण के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान आवासीय भवनों के मानको का परीक्षण किया गया और भवन की गुणवत्ता परखी गई। उन्होंने लक्ष्य के सापेक्ष कार्यों में प्रगति करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि समस्त कार्यों को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाए। कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान तहसील परिसर को जाने वाला मार्ग में पानी भरे होने पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई और निर्देशित किया गया कि मार्ग को ठीक कराते हुए शाम तक प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बरसात के दृष्टिगत जिला अधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया गया की शहर का भ्रमण कर जहां-जहां पानी भरा पाया जाए तत्काल नगरपालिका की टीम बुलाकर चोक नाला नालियों की साफ सफाई कराते हुए जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, साथ पालिका टीम क्षेत्र में भ्रमण रायकर जल निकासी व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी,अधिशासी अभियन्ता बाढ़ सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट - रमेश कुमार

23 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0