google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

डीएम ने आईटीआई कॉलेज व कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का किया निरीक्षण


पीलीभीत, 26 मई 2023 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा आज तहसील अमरिया क्षेत्रान्तर्गत ग्राम दबका बढेपुरा में निर्माणाधीन आईटीआई कालेज व भिण्डारा में निर्माणाधीन कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा मैपलेआउट के माध्यम से जानकारी ली गई। निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन आईटीआई कालेज में जिलाधिकारी ने रिकार्डरूम, कार्यालय, क्लासरूमों व वर्कशॉप का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य में प्रयोग की जा रही मोरिंग व सीमेन्ट की गुणवत्ता परखी। निरीक्षण के दौरान कालेज के प्लास्टर के कार्य में फिनिशिंग लाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित कार्यदायी संस्था को कडे़ निर्देश देते हुये कहा कि कार्यों को तेजी लाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने सम्बन्धित संस्था को कडे़ निदेश देते हुये कहा कि निर्धारित मानकों के अनुसार समस्त कार्य करायें जाये। इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हेतु कहा कि कालेज के निर्माण की गुणवत्ता की अनदेखी की गई तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि काॅलेज में विद्युत कनेक्शन, पेयजल व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाऐं व समस्त कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भिण्डारा का निरीक्षण किया। जिसकी कुल लागत रू. 248.13 लाख है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा मैपलेआउट के माध्यम से जानकारी ली गई। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में प्रयोग की जा रही ईंटों की गुणवत्ता परखी गई। जिलाधिकारी ने विद्यालय में लगाये जा रहे गेट की लम्बाई व चैड़ाई की माप कराकर देखा। इस दौरान जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था को निर्देश देते हुये कहा कि निर्माण कार्य में अतिरिक्त लेबर लगाकर कार्य में तेजी लाई, विद्यालय के समस्त कार्यों को मानकों के अनुरूप कराना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में कठोर कार्यवाही की जाये।इस दौरान उप जिलाधिकारी अमरिया सहित अन्य उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-रमेश कुमार

0 views0 comments

Comentários


bottom of page