google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

डीएम ने धनारा घाट पहुंचकर पुल के निर्माण का किया औचक निरीक्षण


पीलीभीत, 15 जनवरी 2023 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा शारदा नदी के धनारा घाट पर पहुंचकर शासन से प्रस्तावित बड़े पुल के निर्माण के संबंध में औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बड़े पुल के निर्माण के संबंध में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण प्रांतीय खंड से जानकारी ली गई।इस दौरान अधिशासी अभियंता द्वारा वहां की जमीन, आबादी, नेपाल बॉर्डर सीमा आदि के संबंध में जानकारी दी गई।

जिलाधिकारी द्वारा मैप लेआउट के माध्यम से वहां की जानकारी ली। इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा धनारा घाट पर पेन्टून पुल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि पेन्टून पुल की लंबाई 300 मीटर है। उन्होंने बताया कि पुल ना होने से क्षेत्र की जनता को काफी परेशानी होती है, शारदा क्षेत्र के निवास करने वाली आबादी के लोगों को खुटार होकर तहसील पहुंचना पड़ता है।

निरीक्षण के दौरान अधिशासी अभियंता द्वारा अवगत कराया गया कि पुल बनने से यहां के लोगों को तहसील 30 किलोमीटर रह जाती है इससे वह आसानी से सफर कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ अधिशासी अभियंता द्वारा अवगत कराया गया की तीन स्थानों पर पुल बनाए गए हैं पुल बनने से क्षेत्र की जनता ने काफी खुशी है और पुल का संचालन करा दिया गया है। इस दौरान अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अधिशासी अभियंता लोक निर्माण प्रांतीय खंड सहित अन्य उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-रमेश कुमार

7 views0 comments
bottom of page