google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

केवल राजनीति-चुनावी स्वार्थ तक सीमित न रहे देशी-विदेशी पूंजी निवेश-माया


लखनऊ, 23 नवंबर 2022 : उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने देशी-विदेशी पूंजी निवेश के लिए राज्य सरकार के प्रयासों को जरूरी बताने के साथ ही चेताया भी है। स्पष्ट कहा है कि पूंजी निवेश केवल खेती की भूमि के अधिग्रहण व राजनीतिक-चुनाव स्वार्थ तक सीमित नहीं होना चाहिए।

उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 की योगी सरकार की तैयारियों के बीच बीएसपी चीफ मायावती के इस ट्वीट के गहरे राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। अपने ट्वीट के जरिए मायावती ने पूर्व की बीएसपी सरकार की उपलब्धियों को साझा किया है। कहा कि डबल इंजन की सरकार में भी वैसी ही प्रगति लोगों को दिखनी चाहिए।

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि यूपी में बीएसपी सरकार में लोगों को रोजगार तथा बुनियादी सुविधाओं से युक्त नए पक्के मकान व भूमि आदि फ्री में लाखों परिवारों को आवंटित की गई। यहां गरीबों का जीवन धन्य होते हुए सभी ने देखा, किंतु पहले सपा व अब भाजपा सरकार में भी वैसी खास प्रगति क्यों नहीं?

मायावती ने कहा कि यूपी की समग्र प्रगति, विकास व लोगों की रोजी-रोटी के साथ ही उनकी सुरक्षा व आत्म सम्मान के लिए बीएसपी की हुकूमत में जो कुछ काम किया वह अपने बलबूते पर किया गया। यमुना के साथ गंगा एक्सप्रेसवे व जेवर एयरपोर्ट भी तब बन जाता अगर केंद्र की कांग्रेस सरकार ने थोड़ा सहयोग किया होता। यूपी जैसे अति-गरीबों के पिछड़े प्रदेश में डबल इंजन की सरकार में वैसी ही तेज प्रगति लोगों को दिखनी चाहिए।

2 views0 comments

Comments


bottom of page