google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

गफलत में मत रहो, ये भाजपा सरकार है, मिट्टी में मिला देंगे माफिया


लखनऊ, 25 फरवरी 2023 : यूपी विधान सभा बजट सत्र के छठवें दिन सपा मुखिया और विरोधी दल के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद जैसा महानगर जहां हाईकोर्ट है और वहां पर इस तरीके से शूटिंग हो रही है। दिन दहाड़े गोलियां चल रही हैं। बम चल रहे हो। धुआं उठते हुए दिख रहा हो और मुख्‍य जो गवाह है उसकी हत्‍या हो जाए। अधिवक्‍ता की हत्‍या हो जाए। जो सुरक्षाकर्मी थे उनकी हत्‍या हो जाए।

उमेश पाल हत्‍याकांड पर अखिलेश ने कहा क्‍या आप कि‍सी फिल्‍म की शूटिंग करा रहे थे

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि पुलिस क्‍या कर रही है उत्‍तर प्रदेश में। अगर समय से अस्‍पताल में इलाज मिल जाता तो शायद किसी की जान बच जाती। अखिलेश ने हमलावर होते हुए कहा कि आखिरकार यह सरकार कर क्‍या रही है। ये डबल इंजन कहां घूम रहे हैं। इस हत्‍याकांड में सिक्‍योरिटी का फेलियर। सपा प्रमुख ने कहा कि हम नेता सदन से जानना चाहते हैं कि वो जीरो टालरेंस से शुरु करें। हमे उम्‍मीद है कि अगर आपका जीरो टालरेंस है तो गोली चल रही हो, बम चल रहे हों। क्‍या आप किसी फिल्‍म की शूटिंग के लिए आप ये करवा रहे हैं क्‍या?

सीएम योगी ने कहा- सरकार ने घटना का संज्ञान लिया

जवाब में नेता सदन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कल की घटना जो प्रयागराज में हुई है वो दुखद है। सरकार ने उसका संज्ञान लिया है। और में पूरे सदन को इस बात के लिए आश्‍वस्‍त करता हूं कि जीरो टालरेंस की नीति के तहत सरकार जो कार्रवाई अबतक करती रही है उसके परिणाम भी बहुत शीघ्र ही सामने आएंगे। कोई संदेह नहीं होना चाहिए। लेकिन जो ये अपराधी हैं जो ये माफिया हैं आखिर ये पाले किसने हैं। सीएम योगी ने कहा इस हत्‍याकांड में परिवार ने जिस माफिया के खिलाफ रिपोर्ट करवाई है क्‍या यह सच नहीं कि समाजवादी पार्टी ने उसे सांसद बनाया था।

मुख्‍यमंत्री ने सपा पर हमलावा होते हुए कहा कि आप अपराधियों को पालेंगे और हम पर दोषारोपण करेंगे
सीएम ने सपा पर हमलावर होते हुए कहा कि आप अपराधियों को पालेंगे। इसपर अखिलेश ने बसपा का नाम ल‍िया। सीएम योगी ने कहा जिस पार्टी का भी रहा हो क्‍या वो अपराधी नहीं है। सपा की ओर इशारा करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आप सारे अपराधियों को पालेंगे। उनका माल्‍यार्पण करेंगे और उसके बाद तमाशा बनाते हैं आप लोग। एक तरफ अपराधियों को संरक्षण देंगे। उन्‍हें हार पहनाएंगे और दूसरी तरफ दोषारोपण भी करेंगे। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि किस गफलत में हो। ये भाजपा की सरकार है। इस माफिया को मिट्टी में मिला देंगे।

उमेश पाल को शूटरों ने घर के बाहर गोलियों से भूना था

बता दें कि शुक्रवार शाम को प्रयागराज में राजू पाल हत्‍याकांड के मुख्‍य गवाह की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। मुख्य गवाह अधिवक्ता कृष्ण कुमार पाल उर्फ उमेश पाल की शुक्रवार को उनके घर के समीप ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में उनके एक गनर की भी मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है। हमला उस समय हुआ, जब उमेश सुलेमसराय में अपने घर के पास कार से उतरे थे। शूटरों ने उन्हें घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग की, बम भी मारे।

अस्‍पताल में उमेश और गनर ने तोड़ा था दम

शूटरों के भागने के बाद उमेश और दोनों गनर को उठाकर अस्पताल ले जाया गया, जहां पहले उमेश और बाद में संदीप की मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई। उमेश के परिवार के लोगों का आरोप है कि राजू पाल को मरवाने वाले माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने ही उमेश पर हमला कराया है। शूटरों की धरपकड़ में क्राइम ब्रांच और जिला पुलिस के साथ ही स्पेशल टास्क फोर्स की भी कई टीमें लगाई गईं हैं। सीसीटीवी फुटेज से भी बदमाशों का हुलिया निकाला गया है। अतीक अहमद के गुर्गों की तलाश में भी छापेमारी हो रही है। देर रात तक पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों को पकड़ा है।


3 views0 comments
bottom of page