google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ड्रग्स केस में आर्यन खान को राहत, NCB को नहीं मिला कोई सबूत


नई दिल्ली, 2 मार्च 2022 : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच में सामने आया है कि अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अंतरराष्ट्रीय ड्रग साजिश से जोड़ने का कोई सबूत नहीं है। जांच एजेंसी का कहना है कि यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं मिला है कि आर्यन खान एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा था। हालांकि, जब संपर्क किया गया, तो अधिकारियों ने इस मामले पर बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज पर की गई छापेमारी में कुछ अनियमितताएं थीं। मामले की जांच अभी भी एसआईटी कर रही है।

गौरतलब है कि तत्कालीन मुंबई जोन के प्रमुख समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक एनसीबी टीम ने कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा था, जहां कथित तौर पर 2 और 3 अक्टूबर की दरम्यानी रात को एक ड्रग पार्टी चल रही थी। आर्यन खान और कुछ अन्य को टीम ने नशीली दवाओं की साजिश और ड्रग्स लेने के आरोप में हिरासत में लिया था। खान को 3 अक्टूबर को एनसीबी टीम ने गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

निचली अदालत ने उनकी पहली जमानत खारिज कर दी थी। आर्यन खान ने बाद में अपने वकील के माध्यम से बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था जिसने उन्हें 28 अक्टूबर को जमानत दे दी थी । कानूनी प्रक्रियाओं के कारण, उन्हें 30 अक्टूबर को जेल से रिहा कर दिया गया था। अब तक, एनसीबी ने दो नाइजीरियाई नागरिकों सहित 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी की एसआईटी इस मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी। फिलहाल इस मामले में कानूनी राय ले रही है।

11 views0 comments

Comentários


bottom of page