google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

वंशवाद की राजनीति पर मुझे गर्व'-सुप्रिया सुले


मुंबई, 11 जून 2023 : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद सुप्रिया सुले का पहला बयान सामने आया है। सुले ने कहा कि उन्हें शरद और प्रतिभा पवार की बेटी होने पर गर्व है और वह भाई-भतीजावाद या वंशवाद की राजनीति से कभी नहीं भागेंगी।

शरद पवार की बेटी होने पर गर्व

शरद पवार द्वारा एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के एक दिन बाद सुप्रिया ने कहा- 'मैं भाई-भतीजावाद से दूर नहीं जा सकती क्योंकि मैं एक राजनीतिक परिवार में पैदा हुई हूं। मुझे प्रतिभा और शरद पवार की बेटी होने पर बहुत गर्व है। मैं इससे क्यों भागूं? मैंने संसद में भी यह कहा है"।

'संसद मेरे पिता नहीं चलाते'

सुप्रिया ने आगे कहा कि हम वंशवाद की राजनीति के बारे में बात करते हुए प्रदर्शन के बारे में बात क्यों नहीं कर सकते? उन्होंने कहा कि मेरे संसद के प्रदर्शन को देखें, तभी मेरी काबिलियत का पता लग सकेगा। अब संसद मेरे पिता, चाचा या मेरी मां द्वारा नहीं चलाई जाती है। सुप्रिया ने कहा कि अगर लोकसभा में प्रदर्शन की बात आएगी तो मैं चार्ट के शीर्ष पर मिलूंगी। कोई वंशवाद की राजनीति नहीं है। यह योग्यता पर आधारित है।

भतीजे के बजाय बेटी चुनने पर क्या बोले शरद पवार

सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर पदोन्नति से अजित पवार को पार्टी में झटका लगने की बात पर शरद पवार का बयान आया है। शरद पवार ने कहा कि अजित पवार उन लोगों में से एक थे, जिन्होंने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला किया था।

1 view0 comments

Commenti


bottom of page