google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

ऊर्जा मंत्री ने किया विधुत उपकेंद्र का दौरा, बेहतर आपूर्ति के दिये निर्देश


लखनऊ, 1 मई 2022 : ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा रविवार को अचानक विद्युत आपूर्ति व्यवस्था का जायजा लेने जनपद जालौन पहुंच गए। यहां उन्होंने कालपी के उसरगांव विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया । उन्होंने विद्युत रोस्टर के विषय में पूछा और बेहतर आपूर्ति के निर्देश दिये।


ऊर्जा मंत्री रविवार को दोपहर लंगरपुर (उसरगांव )स्थित विद्युत उपकेंद्र पर निरीक्षण करने पहुंचे जहां पर उन्होने मौजूद विद्युत कर्मियों से पूछा कि विद्युत आपूर्ति का क्या रोस्टर है जिस पर उन्हें बताया गया कि शनिवार को 16 घंटे विद्युत आयी और 6 घंटे विद्युत की रोस्टिंग हुई है। इसके बाद उन्होंने विद्युत उपकेंद्र में गंदगी देख कर कहा कि साफ सफाई रखें उन्होंने रजिस्टर भी देखे इसके बाद उन्होंने रविवार के दिन कार्यरत अधिकारी-कर्मचारी को प्रोत्साहन के साथ जनसेवा में और सजग रहने को कहा‌। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को कोई परेशानी न होने दें इस दौरान मौजूद कर्मी हरिश्चंद्र अनिल राहुल सुरेन्द्र अवध जगराम ने ऊर्जा मंत्री को बताया कि यह उपकेंद्र तालाब किनारे निचाई में बना है जिससे यहां अक्सर जलभराव हो जाता है जिससे बड़ा खतरा रहता है उसके लिये उन्होंने जल्द इंतजाम करवाने की बात कही।


ऊर्जा मंत्री ने उन्नाव विद्युत उपकेंद्र पहुंच बिजली आपूर्ति की ली जानकारी

झांसी से लखनऊ लौटते समय ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने रविवार दोपहर में दही चौकी में स्थित 765/400 केवी विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया। ऊर्जा मंत्री ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों को की जाने वाली बिजली आपूर्ति की जानकारी ली। उपकेंद्र में मौजूद मिले अधिकारी-कर्मचारी को प्रोत्साहन के साथ जनसेवा में लगे रहने और सजग रहकर काम करने के निर्देश दिये। करीब 10 मिनट रुकने के बाद वे लखनऊ के लिए रवाना हो गये। जिले के अन्य अधिकारियों को इसकी जानकारी उनके वापस जाने के बाद लगी।

4 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0