google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Faf Du Plessis के सामने गेंदबाजों के छूटे पसीने


चढ़ीगढ़, 20 अप्रैल 2023 : करीब दो साल बाद आरसीबी की कप्तानी करने उतरे विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ने मोहाली के मैदान पर पंजाब किंग्स के गेंदबाजों के विरुद्ध जमकर रन बटोरे। विराट और फाफ की आरंभिक जोड़ी ने आइपीएल के मौजूदा सत्र में दूसरी बार शतकीय साझेदारी कर आरसीबी के लिए जीत की नींव रखी।

कोहली और फाफ की अर्धशतकीय पारियों के बाद सफेद गेंद क्रिकेट में भारत के नंबर एक गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी की बदौलत आरसीबी ने गुरुवार को पंजाब किंग्स को 24 रन से हराकर टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की।

फाफ-कोहली की जोड़ी ने किया कमाल

विराट और फाफ की जोड़ी आइपीएल के मौजूदा सत्र में सबसे सफल जोड़ी है और आरसीबी के लिए वरदान साबित हो रही है। इस जोड़ी ने अब तक छह मैचों में 473 रन बनाए हैं। मुंबई के विरुद्ध पहले ही मुकाबले में विराट और फाफ ने 148 रन की साझेदारी की थी। आरसीबी ने अब तक जितने मैच जीते हैं, उसमें इस जोड़ी का अहम योगदान रहा है। सिर्फ सीएसके के विरुद्ध मैच में यह जोड़ी नाकाम रही है। बाकी पांच मैचों में से इस जोड़ी ने बेंगलुरु को अच्छी शुरुआत दिलाई है।

भले ही टीम को लखनऊ और केकेआर के विरुद्ध हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन विराट और फाफ ने दोनों मैचों में टीम को सधी शुरुआत दिलाई थी। मोहाली में गुरुवार को पंजाब के विरुद्ध फाफ और विराट ने हर गेंदबाज के विरुद्ध जमकर रन बटोरे। दोनों के बीच 137 रन की साझेदारी हुई,जो आरसीबी के लिए आइपीएल में पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है।

सिराज का तूफान

वनडे में विश्व के तीसरे नंबर के गेंदबाज मोहम्मद सिराज आरसीबी के सबसे सफल गेंदबाज बने हुए हैं। टीम को जब जरूरत होती है, वह विकेट निकालकर देते हैं। गुरुवार को सिराज ने पहले स्पैल में अथर्व ताइडे और लियाम लिविंगस्टोन को आउट कर पंजाब को बैकफुट पर धकेला तो दूसरे स्पैल में हरप्रीत बरार और नाथन एलिस का विकेट लेकर पंजाब की पारी को समेट दिया।

इस सत्र में सिराज शानदार लय में हैं और महज छह मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं, जो अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। अब तक आइपीएल में वह 11 विकेट से ज्यादा नहीं ले सके थे। पिछले साल वह 15 मैचों में नौ ही विकेट ले पाए थे।

556 दिन बाद विराट ने की कप्तानी

गुरुवार को आरसीबी के नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसिस पसली में चोट के कारण क्षेत्ररक्षण करने नहीं उतर सकते थे, लेकिन वह इंपैक्ट खिलाड़ी के तौर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। ऐसे में उनकी जगह विराट ने टीम की कप्तानी की। विराट ने आखिरी बार 11 अक्टूबर 2021 को टीम की कप्तानी की थी।

3 views0 comments

Comentarii


bottom of page