google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लखनऊ के मड़ियांव केशवनगर में कबाड़ मंडी में लगी भीषण आग


लखनऊ, 03 जून 2023 : मड़ियांव केशवनगर में खाली पड़े प्लाटों में चल रही कबाड़ मंडी में शुक्रवार देर रात करीब एक बजे भीषण आग लग गई। घटना से अफरा-तफरी मच गई। मंडी में रखे सिलिंडर और एक बाइक की टंकी आग की तपिश से फट गई। जिससे तेज विस्फोट हुआ।

दमकल कर्मी देर रात तक आग पर काबू पाने में लगे रहे। केशवनगर में चार से पांच खाली प्लाटों में कबाड़ मंडी है। मंडी में प्लास्टिक, लोहे कबाड़ का अन्य सामान भारी मात्रा में डंप कर रखा गया है। शुक्रवार देर रात मंडी में एकाएक आग लग गई। मंडी में रह रहे कर्मचारियों ने सबमर्सिबल पंप चालू कर आस पड़ोस के लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

आग बेकाबू देख लोगों ने दमकल को सूचना दी। इंदिरानगर फायर स्टेशन से एफएसओ अजय सिंह, इंस्पेक्टर मड़ियांव अनिल कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। तबतक आग और विकराल रूप ले चुकी थी। मंडी में रखे गैस सिलिंडर और एक बाइक की टंकी फटने से तेज विस्फोट हुआ। जिससे लोग भाग खड़े हुए।

बीकेटी और चौक फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं। दमकल कर्मी देर रात तक आग पर काबू पाने में लगे रहे। सुरक्षा के दृष्टिगत आस पड़ोस में रहने वाले लोगों के मकान खाली करा लिए गए। वह बाहर सड़क पर आ गए।

एफएसओ ने बताया कि कोई हताहत नहीं हुआ है। आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। प्लास्टिक का कबाड़ होने के कारण आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। काला दमघोंटू धुआं आस पास फैल गया। जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

0 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0