google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लखनऊ के अमीनाबाद में गड़बड़ झाला मार्केट की तीन दुकानों में लगी आग


लखनऊ, 20 मई, 2023 : अमीनाबाद गड़बड़ झाला मार्केट शनिवार सुबह आग लग गई। घटना से अफरा-तफरी मच गई। दमकल कर्मियों ने चार गाड़ियों की मदद से दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग की चपेट में आने से मार्केट में कास्मैटिक की तीन दुकानें जल गईं।

गड़बड़झाला मार्केट में मो. अबरार की दुकान से आग की लपटें और धुआं निकलते देख शनिवार सुबह आस पड़ोस के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आस पड़ोस के लोग दौड़े उन्होंने पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी। आग की चपेट में आने से मो. समीर की भी कास्मैटिक की दुकान जलने लगी। अमीनाबाद और हजरतगंज फायर स्टेशन से दमकल कर्मी पहुंचे। दमकल कर्मियों ने आनन फानन दुकानों का शटर तोड़ा।

चारों ओर से घेर कर आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। आग से मो. समीर और अबरार की दुकानों में रखा सारा सामान जल गया। वहीं, पड़ोसी असलम समेत कई अन्य दुकानों में धुआं भरने से और पानी जाने से अंदर रखा सामान खराब हो गया। इंस्पेक्टर अमीनाबाद कृष्णवीर सिंह ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। पुलिस और दमकल कर्मियों की मदद से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था।

घर में लगी आग

उधर, ठाकुरगंज में भुहर चौकी के पास फरीदीपुर में रहने वाले छोटे लाल रावत के घर में शनिवार सुबह गैस रिसाव से आग लग गई। घटना के समय छोटेलाल रावत की पत्नी संगीता खाना बना रही थीं। वह किसी तरह से भागकर किचन से निकलीं। पानी फेंककर पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। दमकल कर्मी पहुंचे एक गाड़ी की मदद से आधे घंटे आग पर काबू पा लिया। आग से घर में रखी गृहस्थी जल गई।

0 views0 comments
bottom of page