google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लौट रहा है देवभूमि का स्वरुप, ध्वस्त किया जा रहा है "सिर चढ़ा अवैध जालीदार नेटवर्क" - Cm Pushkar Singh Dhami



लखनऊ 29 अप्रैल 2024। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी के साथ भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आज जिस प्रकार से लखनऊ की सड़कों पर लोगों का उत्साह देखने को मिला, वह निश्चित रूप से 4 जून को जो परिणाम आने वाले हैं वो स्पष्ट रूप से उसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि 400 पार का जो नारा है, वह निश्चित रूप से पूरा होगा।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अटल जी जब प्रधानमंत्री बने तब लखनऊ तेजी से विकास की ओर अग्रसर रहा और वह अनवरत रूप से जारी रहा। राजनाथ सिंह के कालखंड में जिस प्रकार से यहां हाइवे बने, ओवर ब्रिज बने, तमाम सड़कें बनी, जिस प्रकार से आज मेट्रो चली है वह दर्शाता है कि भाजपा काल में कितना काम हुआ है और यह पहले की तुलना में पूरी तरह से बदला हुआ लखनऊ है। पूरा उत्तर प्रदेश आज तेजी से विकास की ओर बढ़ा है। अयोध्या में आज प्रभु राम का मंदिर तैयार हो गया है तो भव्य और दिव्य काशी के दर्शन आज हमें हो रहे हैं। ऐसे अनेक काम हुए हैं। आज यहां इन्वेस्टमेंट का बूम आया है और ये इन्वेस्टमेंट हब बन गया है। पहले इस राज्य की गिनती बीमारू राज्य के रूप में होती थी लेकिन आज यह देश के उत्तम राज्यों में शुमार हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक कालखंड वो था जब यहां गुंडे बदमाशों का राज था। सपा और बसपा की सरकारों में यहां माफियाराज था लेकिन आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत अच्छी हो गयी है। प्रधानमंत्री जी के कालखंड में गरीब कल्याण की जो योजनाएं बनी हैं, उनका हर वर्ग को लाभ मिला। 2014 से पहले भी योजनाएं बनी लेकिन उनका लाभ चुनिंदा लोगों को मिलता था। आज जो योजनाएं बनती हैं, उनका हर किसी को लाभ मिल रहा है। कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं जैसे मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति मिली है, धारा 370 समाप्त हुआ है। सीएए का कानून बना है।



उन्होंने कहा कि, मुझे यह बताते हुए खुशी है कि भाजपा का जो संकल्प पत्र है, उसमें पूरे देश में समान नागरिक सहिंता को देश में लागू करने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हम इसे लागू कर चुके हैं। देश की आजादी के बाद उत्तराखंड पहला राज्य है जिसने इसे लागू किया।


उन्होंने कहा कि एक तरफ आज जहाँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश को परिवार मानकर कार्य किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ ऐसे दल हैं जो अपने परिवारों से बाहर नहीं आ पा रहे, भ्रस्टाचार में ये दल डूबे हुए हैं, तुष्टिकरण करने वाले दल हैं और आज भी वह यही बात कर रहे हैं। मैं कहना चाहता हूँ कि मोदी जी आरक्षण के बहुत बड़े पैरोकार और समर्थक हैं। जो कार्य आज हुए हैं वो कभी नहीं हुए। इसका उदाहरण है कि देश के राष्ट्रपति के रूप में आदरणीय कोविंद जी का कार्यकाल पूरा हुआ और देश के आदिवासी बहुल इलाके में पैदा हुई द्रोपदी मुर्मू जी देश की राष्ट्रपति हैं। उन्होंने कहा कि देश में एक ही माहौल है और पूरा देश मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चाहता है और उसके लिए पूरी तरह से तैयार है।


उन्होंने कहा कि लैंड जेहाद के तहत बहुत बड़ा अतिक्रमण था। हमने 5 एकड़ से ज्यादा भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई है। यह देवभूमि के स्वरूप को खराब करने की साजिश थी, जिसे हमने रोका।


उन्होंने कहा कि जनसंघ की स्थापना के समय से ही समान नागरिक सहिंता का संकल्प लिया गया था और हमने अपनी विधानसभा में पास कराने के बाद प्रदेश में आज लागू किया है। उत्तराखंड की देवतुल्य जनता ने हमें इसका मैनडेट दिया और हमने जनता से जो वादा किया था, उसे पूरा करके दिया है और एक गारंटी हमने पूरी की है। जैसे गंगोत्री से गंगा निकली है, उसी तरह से यूसीसी की गंगा से भी पूरा देश लाभान्वित होगा।

46 views0 comments

Comments


bottom of page