google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

डीजीपी आरके विश्वकर्मा समेत सेवानिवृत्त होंगे चार आइपीएस


लखनऊ, 31 मई 2023 : डीजीपी डा.आरके विश्वकर्मा समेत चार आइपीएस अधिकारियों का सेवाकाल 31 मई को पूरा हो रहा है। बुधवार को डा.विश्वकर्मा के अलावा डीजी विशेष जांच चंद्र प्रकाश, आइजी ईओडब्ल्यू रामलाल मीणा व एसपी विजिलेंस मानिक चंद्र सरोज का कार्यकाल भी पूरा हो रहा है।

सूत्रों का कहना है कि नए डीजीपी के चयन को लेकर अब तक संघ लोकसेवा आयोग को कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। इससे साफ है कि अगले डीजीपी भी कार्यवाहक ही होंगे। इससे पूर्व कार्यवाहक डीजीपी डा.देवेन्द्र सिंह चौहान का कार्यकाल 31 मार्च को पूरा होने के बाद डा.आरके विश्वकर्मा अगले कार्यवाहक डीजीपी बने थे।

डा.विश्वकर्मा के सेवाविस्तार को लेकर भी कोई प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे जाने की पुष्टि नहीं है। ऐसे में 1988 बैच के आइपीएस अधिकारी विजय कुमार को अगला कार्यवाहक डीजीपी बनाए जाने की संभावना अधिक मानी जा रही है। हालांकि 1988 बैच के ही आइपीएस अधिकारी आनन्न कुमार वरिष्ठता क्रम में विजय कुमार से आगे हैं।

विजय कुमार वर्तमान में डीजी सीबीसीआइडी व आनन्द कुमार डीजी कोआपरेटिव सेल के पद पर तैनात हैं। चर्चा यह भी है कि डा.विश्वकर्मा डीजीपी का पदभार स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार को सौंपकर विदा ले सकते हैं।

0 views0 comments

Comments


bottom of page