google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बुखार से चार माह की मासूम की मौत, बदलते मौसम से लोग बेहाल


मैनपुरी, 9 जुलाई 2023 : मौसम बदलने के कारण लोग विभिन्न बीमारियों की चपेट में आने लगे हैं। जिससे जिला अस्पताल सहित निजी क्लीनिक पर मरीजों की भीड़ लग रही है। औंछा के कस्बा ज्योंती में बुखार से पीड़ित चार माह की मासूम बालिका की मृत्यु हो गई। वहीं जिला अस्पताल में बुखार, डायरिया, पेट दर्द से पीड़ित 40 मरीजों को भर्ती कराया गया। जिसमें चार की हालत गंभीर होने पर उन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।

औंछा थाना क्षेत्र के कस्बा ज्योंती निवासी रवी कुमार की चार माह की पुत्री किट्टू बुखार से पीड़ित चल रही थी। स्वजन ने उसका निजी चिकित्सक ने इलाज कराया, किंतु उसे कोई राहत नहीं मिली। रविवार को अचानक उसकी हालत बिगड़ी तो स्वजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां जांच के बाद डाक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, बदलता मौसम लोगों की सेहत के लिए परेशानी बन रहा है। गर्मी और वर्षा के कारण उल्टी-दस्त और बुखार के मरीज बढ़ गए हैं। स्थिति यह है कि सुबह अस्पताल खुलने के साथ ही मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ती है। रविवार को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित 40 मरीजों को भर्ती कराया गया, जिसमें अधिकतर मरीज बुखार, डायरिया और पेट दर्द से पीड़ित पाए गए। इनमें से चार की हालत गंभीर होने पर उन्हें सैफई मेडिकल काॅलेज के लिए रैफर कर दिया गया।

फिजीशियन डाॅ. बुखार और उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद इलाज में जरा सी ढिलाई खतरनाक साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि खानपान में बासी चीजें बच्चों को खाने के लिए न दें।



1 view0 comments

Comments


bottom of page