google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

गोवा के सीएम के रूप में दूसरी बार कार्यकाल संभालेंगे प्रमोद सावंत


नई दिल्ली, 21 मार्च 2022 : गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में प्रमोद सावंत के नाम पर फैसला ले लिया गया है। गोवा के मनोनीत सीएम ने कहा कि मैं पीएम नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अगले पांच सालों तक गोवा के सीएम के रूप में काम करने का मौका दिया। मुझे खुशी है कि गोवा के लोगों ने मुझे स्वीकार किया है। मैं राज्य के विकास के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हम जीरो करप्शन के लिए काम करेंगे। हम जल्द ही राज्यपाल से मिलेंगे।

गोवाके मुख्यमंत्री केनाम का एलानकरते हुए केंद्रीयपर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमरने कहा किविश्वजीत राणे नेविधायक दल केनेता के रूपमें प्रमोद सावंतके नाम काप्रस्ताव रखा था।सभी ने सर्वसम्मतिसे सावंत कोनेता चुना है।वह अगले 5 वर्षोंके लिए विधायकदल के नेताहोंगे। गोवा केनए मुख्यमंत्री केचुनाव के लिएआज शाम पणजीमें भाजपा कीएक अहम बैठकके बाद यहघोषणा की गईहै।

गोवामें सरकार बनानेका जादुई आंकड़ा 21

सूत्रोंने बताया किप्रमोद सावंत और भाजपाके अन्य नेताशाम राज्यपाल सेमिलेंगे और सरकारबनाने का दावापेश करेंगे। 40 सदस्यीयसदन में अबतक भाजपा केपास 20 विधायक हैं और 3 निर्दलीय का समर्थनहै। गोवा मेंसरकार बनाने काजादुई आंकड़ा 21 काहै।

नईसरकार बनाने कोलेकर राज्यपाल सेमिलेंगे भाजपा विधायक

भाजपाने नई विधानसभामें संख्या केलिहाज से इसेएमजीपी के दोविधायकों और तीननिर्दलीय विधायकों का समर्थनहासिल कर लियाहै। मुख्यमंत्री केरूप में प्रमोदसावंत का नामआने के बादभाजपा नेता औरविधायक नई सरकारबनाने का दावापेश करने केलिए राजभवन मेंराज्यपाल पी एसश्रीधरन पिल्लई से मिलनेवाले हैं।

शीर्षभाजपा नेताओं नेकी थी बैठक

बतादें कि भाजपाके केंद्रीय पर्यवेक्षकव केंद्रीय मंत्रीनरेंद्र सिंह तोमरऔर एल मुरुगनदोपहर में विधायकदल की महत्वपूर्णबैठक में भागलेने के लिएपणजी पहुंचे थे।बैठक में गोवाके चुनाव प्रभारीदेवेंद्र फडणवीस के अलावाराज्य प्रभारी सीटी रवि भीमौजूद थे।

गोवामें 11 मंत्री ले सकतेहैं शपथ

भाजपासूत्रों ने बतायाकि मुख्यमंत्री केसाथ 11 मंत्री शपथ लेंगे।गोवा में नईसरकार का शपथग्रहण समारोह अस्थायीरूप से 23 से 25 मार्च के बीचहोगा।

5 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0