google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

गुजरात की कंपनियां UP में करेंगी 38000 करोड़ का निवेश, 22 निवेशकों के साथ MOU


लखनऊ, 25 जनवरी 2023 : उत्तर प्रदेश को देश का ग्रोथ इंजन बनाने के योगी सरकार के प्रयासों में गुजरात के उद्यमी बराबर के साझीदार बनेंगे। शुक्रवार को अहमदाबाद के द क्राउन प्लाजा होटल में प्रदेश सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों की टीम के साथ हुई बैठक से हासिल परिणाम इसे स्वत: स्पष्ट कर रहे हैं। टीम यूपी की गुजरात के निवेशकों के साथ हुई बीटूजी मीटिंग और रोड शो में 22 निवेशकों ने करीब 38 हजार करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापनों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

इन एमओयू के माध्यम से प्रदेश में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से 50 हजार से ज्यादा रोजगार के अवसर सृजित होंगे। गुजरात के उद्यमी फरवरी में लखनऊ में होने वाले यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 में शामिल होकर निवेश को अंतिम रूप देंगे।

अहमदाबाद में रोड शो की अगुवाई कैबिनेट मिनिस्टर एके शर्मा ने की जबकि उनके साथ मंत्री जितिन प्रसाद, राज्य मंत्री जेपीएस राठौर और मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी, जीएन सिंह सहित अन्य अधिकारियों की टीम मौजूद थी। इस मौके पर मंत्री जितिन प्रसाद ने योगी सरकार की नीतियों के बारे में बताते हुए उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया।

राज्यमंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि हम आप सभी सम्मानित निवेशकों को बड़े बाजार का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। निवेशक सम्मेलन में टोरेंट फार्मा की ओर से 25 हजार करोड़ रुपये का एमओयू किया गया। वहीं, अमूल इंडिया ने यूपी के बागपत में नया मिल्क प्लांट लगाने के लिये 900 करोड़ का एमओयू साइन किया। समिट में नौ कंपनियों ने एक हजार करोड़ से अधिक के एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

इन सेक्टर में मिले निवेश प्रस्ताव

इन्वेस्टर्स समिट में मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट, डेयरी फार्म, रिसर्च एंड डेवलपमेंट लैब, सौर ऊर्जा, फार्मा पार्क, ग्रीन हाइड्रोजन, इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्स्टाइल, मैन्यूफैक्चरिंग, फार्मसूटिकल, मेडिकल डिवाइस पार्क, हेल्थकेयर प्रोडक्ट, होटल इंडस्ट्री, पर्यटन, केमिकल सेक्टर, फूड एंड बेवरेज इंडस्ट्री, स्पोर्ट्स इंडस्ट्री, वेस्ट मैनेजमेंट साल्यूशन, मल्टीस्पेशिल्टी हास्पिटल, हाइड्रो पावर प्लांट, पेट्रोकेमिकल इंडस्ट्री, डाटा सेंटर, लाजिस्टिक एंड वेयरहाउसिंग आदि सेक्टर में निवेश के प्रस्ताव मिले।

0 views0 comments