google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'PM मोदी को पहली बार इतने करीब से देखा, सम्मान पाकर मिली खुशी'


नई दिल्ली, 26 जुलाई 2023 : पीएम मोदी ने आज प्रगति मैदान के पुनर्विकसित आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन कर दिया है। प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली के नए आईटीपीओ परिसर में हवन और पूजा के बाद श्रमजीवियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने श्रमजीवियों को सम्मानित भी किया।

पीएम मोदी से मिलकर खुश हुए श्रमजीवी

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद श्रमजीवी भी खुश दिखाई दिए। उन्होंने बताया कि पहले हमने पीएम मोदी को दूर से देखा था, लेकिन आज उनसे साक्षात मुलाकात हुई है। पीएम मोदी ने हमें शॉल दिया। श्रमजीवी ने कहा कि हमने हर मौसम, तापमान और यहां तक कि कोविड के दौरान भी आईटीपीओ परिसर बनाने में बहुत मेहनत की है।

पीएम मोदी से सम्मान मिलने पर जताई खुशी

वहीं, एक अन्य श्रमजीवी ने बताया कि हमें बहुत खुशी है कि पीएम मोदी हमसे मिले और हमें सम्मानित किया। हमने बहुत मेहनत की और आज हमारी सारी मेहनत रंग लाई है।

आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स में होगी G-20 की बैठक

बता दें कि आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स में सितंबर में जी20 नेताओं की बैठक की मेजबानी होनी है। ये कॉमप्लेक्स लगभग 123 एकड़ में फैला हुआ है। यह परिसर बैठकों, सम्मेलनों और प्रदर्शनियों के आयोजन के लिए भारत का सबसे बड़ा स्थल है। सम्मेलन केंद्र के ‘लेवल-3’ पर 7,000 लोगों के बैठने की क्षमता है, जो इसे ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक सिडनी ओपेरा हाउस से अधिक बड़ा बनाता है, यहां तकरीबन 5,500 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।


1 view0 comments

コメント


bottom of page