google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

हरमनप्रीत-ऋचा ने भारत को दिलाई टी-20 विश्व कप की दूसरी जीत


नई दिल्ली, 15 फरवरी 2023 : दक्षिण अफ्रीका में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप 2023 में भारतीय टीम ने अपने दूसरे मैच को भी जीत लिया है। 15 फरवरी को वेस्टइंडीज महिला टीम के खिलाफ केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान हेली मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

हालांकि, वेस्टइंडीज का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए, जिसके बाद भारतीय टीम ने 119 रनों के लक्ष्य को 18.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से ऋचा घोष और हरमनप्रीत कौर ने तूफानी पारी खेली।

दरअसल, महिला टी-20 विश्व कप (IND vs WI Women T20 WC) में भारत ने अपने दूसरे मुकाबले को भी जीत लिया। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 118 रन बनाए। वेस्टइंडीज टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके आउट होने के बाद टेलर ने पारी को संभाला। उनका साथ कैंपबेल ने बखूबी निभाया और 36 गेंदों पर 30 रन बनाए। वेस्टइंडीज टीम को 14वें ओवर में दीप्ति शर्मा ने कैंपबेल और टेलर का बड़ा विकेट लिया। इसके साथ ही भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने मैच में 3 विकेट लिए और टी-20 क्रिकेट करियर में सबसे ज्यादा 100 विकेट लेने वाली पहली गेंदबाज भी बनीं।

IND W vs WI W: ऋचा घोष ने खेली विनिंग पारी

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। शेफाली ने पहले ओवर में ही 3 चौके जड़े और 14 रन बनाए। वहीं, स्मृति ने अगले ओवर में अपने हाथ खोले और 2 चौके जड़े। हालांकि, स्मृति मैच में 10 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गई।

इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलने वाली जेमिमा मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौटी। इस दौरान शेफाली वर्मा ने टीम की पारी को संभाला, लेकिन वो भी गलत शॉट हिट करने के चलते अपना विकेट गंवा बैठी। महज 44 रन के अंतर भारत ने अपने 3 विकेट खो दिए थे।

इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने टीम की पारी को संभाला। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली। हालांकि, कप्तान मैच खत्म होने से पहले अपना विकेट गंवा बैठी। वहीं, ऋचा घोष ने 44 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 18वें ओवर की पहली गेंद पर विनिंग चौका लगाया।

4 views0 comments
bottom of page