google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

दिल्ली-NCR में तेज बारिश से कई इलाकों में हुआ जलभराव, देखें तस्वीरें


नई दिल्ली, 1 अप्रैल 2023 : दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में मौसम की आंख मिचौली जारी रहेगी। साथ ही विभाग ने बारिश की वजह से फसलों में नुकसान होने का भी अंदेशा जताया था।

आईएमडी ने रविवार को अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में सोमवार को भारी बारिश के साथ आंधी का पूर्वानुमान जारी किया था और दिल्ली-एनसीआर में सुबह बादल छाए रहने के बाद काफी तेज बारिश हुई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाके जलमग्न हो गए।

आईएमडी ने एक ट्वीट में कहा कि बारिश मौसम के प्रभाव के कारण राष्ट्रीय राजधानी के निचले इलाकों में जलभराव की आशंका है। वहीं, आईएमडी ने एक एडवाइजरी में कहा, "भारी बारिश के प्रभाव से बागान-बागवानी और खड़ी फसलों को मामूली नुकसान हो सकता है।"

नोएडा में झमाझम बारिश

नोएडा में सोमवार सुबह झमाझम बारिश हुई। तेज बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया। घरों से बाहर निकले लोग बारिश में भीगने से बचने के लिए जहां-तहां खड़े हो गए। बारिश के दौरान सुबह के समय जाम की स्थित भी बनी। सोमवार सुबह से मौसम के बिगड़े मिजाज के बीच बादलों की गरज, बिजली की चमक और तेज हवा के साथ रह-रहकर सुबह साढ़े 11 बजे बारिश का दौर शुरु हुआ।

बारिश से गिरा तापमान

बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ गई। अधिकतम तापमान गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। वहीं न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञानी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादलों का डेरा जमा हुआ है। अलग-अलग समय तेज आंधी और गरज बरस के बाद बारिश होती रहेगी

1 view0 comments
bottom of page