google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

आलाकमान के समझाने के बाद भी नहीं माने सचिन पायलट


जयपुर, 11 जून 2023 : कांग्रेस आलाकमान की लाख कोशिशों के बावजूद राजस्थान कांग्रेस में राजनीतिक संग्राम आज भी जारी है। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज फिर सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा है।

पायलट बोले- न्याय अवश्य मिलेगा

पायलट ने गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि सबसे बड़ा न्याय नीली छतरी वाला देता है। आज नहीं तो कल न्याय आवश्य मिलेगा। उन्होंने कहा, मैंने जो आवाज उठाई है, उससे पीछे हटने वाला नहीं हूं। पायलट ने कहा कि परिस्थिति कोई भी हो, युवा और आम लोगों के लिए संघर्ष करूंगा, लोगों को न्याय दिलाने का वादा कल भी था आज भी है और कल भी रहेगा। राजनीति में बात रखना जरूरी है।

नौजवानों का भविष्य बेहतर बनाना ही लक्ष्यः पायलट

पायलट ने कहा, मुझे राजनीति में बीस साल हो गए। मैंने हमेशा नौजवानों का भविष्य बेहतर बनाने के लिए काम किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा- किसी ने सही कहा है कि हर गलती कीमत मांगती है। गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, जिन नौजवानों के साथ धोखा हुआ है, उनकी मदद करने की बात कहता हूं तो कहते हैं कि मानसिक दिवालया हो जाएगा।

दरअसल, गहलोत कई बार कहते हैं कि हर गलती सजा मांगती है। वहीं पिछले दिनों गहलोत ने जयपुर में एक कार्यक्रम में पायलट का नाम लिए बिना कहा था कि भर्ती परीक्षाओं के पर्चे लीक मामले में मुआवजे की मांग करने वालों की बुद्धि का दिवालियापन हो गया है।माना जा रहा है कि पायलट ने गहलोत को इशारों में जवाब दिया है। पायलट लंबे समय से भर्ती परीक्षा में पर्चे लीक पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

निराशा दिखती है तो मेहनत करने का मन नहीं करता

रविवार को राजस्थान में दौसा में स्थित गुर्जर छात्रावास में अपने पिता स्व.राजेश पायलट की मृर्ति का अनावरण करने के बाद उन्होंने कहा,हम किसी पद पर हो या नहीं हों,जनता तोलकर रखती है कि कहते क्या थे और करते क्या थे। मेरे लिए जनता की विश्वसनीयता सबसे बड़ी पूंजी है। मैं जनता के विश्वास में कमी नहीं होने दूंगा।

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की राजनीति में भ्रष्ट लोगों और भाष्टाचार की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। भविष्य में यदि कोई निराशा दिखती है तो मेहनता करने का मन नहीं करता है।

पायलट ने कहा कि मैं सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करता हूं। पांच साल पहले कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष था तो तत्कालीन वसुंधरा राजे सरकार के दांत खट्टे कर दिए थे। हमेशा उनके खिलाफ संघर्ष किया, लेकिन कोई गलत बात नहीं निकाली। उन्होंने कहा कि वसुंधरा सरकार में खानों का गलत आवंटन हुआ, अब निरस्त कर दी गई। लेकिन जांच तो होनी चाहिए।

इससे पहले स्व.राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर दौसा जिले भंडाना में स्मारक स्थल पर आयोजित प्रार्थना सभा में पायलट शामिल हुए। इस मौके पर राज्य सरकार के मंत्री हेमाराम चौधरी,प्रताप सिंह खाचरियावास,ममता भूपेश,परसादी लाल मीणा,राजेंद्र गुढ़ा,बृजेंद्र ओला,दस विधायक सहित कई नेताओं ने स्व. पायलट को श्रद्धांजलि दी।

लग रहे थे राजनीतिक कयास

पिछले कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि पायलट अपने पिता की पुण्यतिथि पर रविवार को नई पार्टी बनाने की घोषणा करेंगे। लेकिन कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल,प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और पायलट के विश्वस्त मंत्री मुरारी लाल मीणा ने इन कयासों को गलत बताते हुए कहा था कि पायलट नई पार्टी नहीं बनाएंगे। कांग्रेस में ही रहेंगे।

2 views0 comments

Comentarios


bottom of page