google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी फिरदौस को जम्मू-कश्मीर ले गई ATS


लखनऊ, 11 अगस्त 2023 : हिजबुल मुजाहिदीन के नेटवर्क से जुड़े युवकों की पड़ताल में जुटी एटीएस आतंकी फिरदौस को लेकर जम्मू-कश्मीर गई हैं, जहां उसके ठिकानों को खंगाला जाएगा। यह भी पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि उसने मुरादाबाद निवासी आतंकी अहमद रजा को हथियार चलाने का प्रशिक्षण कहां दिलवाया था।

सूत्रों का कहना है कि एटीएस की एक टीम अहमद रजा को मुरादाबाद ले गई है। दोनों से पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर कुछ अन्य संदिग्ध युवकों की भी छानबीन कर रही है। अहमद रजा का देवबंद (सहारनपुर) कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है।

एटीएस ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी मुरादाबाद निवासी अहमद रजा उर्फ शाहरुख उर्फ मोहीउद्दीन काे गिरफ्तार करने के बाद उसके ट्रेनर फिरदौस को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से गिरफ्तार किया था।

हिजबुल मुजाहिदीन पीर पंजाल तंजीम से जुड़े आतंकी फिरदौस ने ही अहमद को अपने संगठन में शामिल किया था और उसे हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिलवाया था। एटीएस ने फिरदौस व अहमद को पुलिस रिमांड पर लेकर दोनों से पूछताछ शुरू की थी।

एनआइए की टीम ने भी उनके लंबी पूछताछ की थी, जिसके आधार पर हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े अन्य युवकों की भी तलाश की जा रही है। कोर्ट ने फिरदौस की छह अगस्त से 19 अगस्त की शाम चार बजे तक की पुलिस रिमांड स्वीकृत की थी। जबकि अहमद रजा की चार अगस्त से 17 अगस्त तक की पुलिस रिमांड स्वीकृत की गई थी।

पूछताछ में अहमद ने एक पिस्टल खरीदने व उसे मुरादाबाद में छिपाकर रखने की बात भी स्वीकार की थी। एटीएस पिस्टल बरामद करने का प्रयास भी कर रही है। साथ ही उसके संपर्क में रहे युवकों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

अहमद पाकिस्तानी हैंडलर एहसान गाजी के भी सीधे संपर्क में था। फिरदौस के माेबाइल से डिलीट किए गए एप व अन्य डाटा को रिकवर करने का प्रयास भी किया जा रहा है।


0 views0 comments

Comments


bottom of page