google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आंकड़े बताता जाएगा'


लखनऊ, 13 मई 2023 : उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की मतगणना शुरू होने के साथ ही सूबे का सियासी तापमान तेजी से बढ़ने लगा। समाजवादी पार्टी के प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर के माध्यम से चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आंकड़े बताता जाएगा जिससे जन विश्वास बना रहे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की 760 नगरीय निकायों के चुनाव की मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। 75 जिलों के 353 केंद्रों पर लगभग 35 हजार कर्मी मतों की गणना कर रहे हैं। नगर पंचायत सदस्यों के नतीजे सुबह नौ बजे से आने शुरू हो जाएंगे। निकाय चुनाव के लिए दो चरणों में चार मई व 11 मई को मतदान हुआ था।

नगर निगमों में ईवीएम व नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में मतपत्रों के जरिए मतदान कराया गया है। चुनाव परिणाम यूपी स्टेट इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट https://sec.up.nic.in पर भी देखे जा सकेंगे। नगर पालिका सदस्य व नगर निगमों के पार्षदों के परिणाम भी दस बजे से आने लगेंगे। अध्यक्ष व मेयर पद के परिणाम दोपहर 12 बजे के बाद से आने की उम्मीद है। मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे व वीडियोग्राफी के जरिए निगरानी रखी जाएगी।

राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना की सभी तैयारियां पूरी करने का दावा किया है। आयोग ने विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया है। आगरा की नगर पंचायत दयालबाग व गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा के अध्यक्ष और 160 पार्षद व सदस्य निर्विरोध चुने जा चुके हैं। ऐसे में 17 नगर निगमों के मेयर, 199 नगर पालिका व 542 नगर पंचायत अध्यक्षों के साथ ही 13,764 वार्डों के लिए पार्षद व सदस्यों के निर्वाचन की घोषणा

1 view0 comments
bottom of page