google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

I.N.D.I.A की ओर से कौन होगा प्रधानमंत्री का चेहरा? शि‍वपाल यादव ने दिया ये जवाब


बलिया, 2 अगस्त 2023 : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सपा प्रदेश में 60 सीटें हासिल करेगी। पूर्वांचल में जनता यह संदेश देने भी लगी है। शिवपाल ने कहा, आईएनडीआईए (I.N.D.I.A) का गठबंधन हर जगह भाजपा को मात देने के लिए तैयार है।

I.N.D.I.A की और से कौन होगा प्रधानमंत्री का चेहरा?

शि‍वपाल यादव बुधवार को बल‍िया के एक होटल में सपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उनसे यह सवाल कि भाजपा के पास पहले से प्रधानमंत्री का चेहरा स्पष्ट है। आईएनडीआईए की ओर से कौन होगा प्रधानमंत्री का चेहरा? इस पर उनका जवाब था कि गठबंधन हुआ है तो शीर्ष नेतृत्व जो तय करेगा, उसे सभी मानेंगे। विपक्ष में नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, राहुल गांधी, अखिलेश यादव सहित तमाम नेताओं का देश में बड़ा योगदान है।

शि‍वपाल बोले- भाजपा से तंग हो चुकी है जनता

शि‍वपाल से दूसरा सवाल क‍िया गया क‍ि पिछली बार के चुनाव में बसपा और सपा दोनों साथ थे, फिर भी वह भाजपा को नहीं रोक पाए। इस बार सपा के पास कौन सा ऐसा मंत्र है जो भाजपा पर भारी पड़ेंगे? उनका जवाब था कि भाजपा से जनता तंग हो चुकी है। किसान परेशान है, विद्यार्थी परेशान हैं। भाजपा देश को बेचने में लगी हुई है।

पुल‍िस का क‍िया जा रहा दुरुपयोग

शि‍वपाल ने कहा, लखनऊ में जबरिया मेरे निजी सचिव को फंसाने का कार्य किया गया। ये लोग पुलिस का भी दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने बलिया की व्यवस्था पर भी सवाल उठाए। कहा कि इस जिले में कटान से लोग परेशान हैं। स्वास्थ्य, सड़क सहित कोई व्यवस्था ठीक हाल में नहीं है।

ओमप्रकाश राजभर हल्‍के नेता हैं: शि‍वपाल यादव

सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर हल्के नेता हैं, उनकी बातों को हम गंभीरता से नहीं लेते। वह कब किसको क्या कहेंगे, इसका कोई भरोसा नहीं है। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बारे में भी बहुत कुछ बोल रहे थे, अब उनके साथ हैं तो दूसरे के खिलाफ बोल रहे हैं।

मुख्‍तार के बेटे अब्‍बास को लेकर क्‍या बोले शि‍वपाल

मुख्तार अंसारी के बेटे और मऊ सदर से विधायक अब्बास अंसारी के विषय में कहा कि पार्टी का दरवाजा हमेशा खुला है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादियों और सपा कार्यकर्ताओं को संगठित कर हम मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हर हाल में हराएंगे। इस मौके पर सपा के वरिष्ठ नेताओं में पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी, अम्बिका चौधरी, पार्टी जिलध्यक्ष राजमंगल यादव, पूर्व प्रमुख सतीश चौधरी, नागा सहित अन्य नेता भी मौजूद रहे।

0 views0 comments

Comments


bottom of page