google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

इमरान खान की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 8 दिन की रिमांड पर भेजा


नई दिल्ली, 10 मई 2023 : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है। इमरान खान की रिहाई को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) समर्थक सड़क पर उतर गए हैं। पूरे देश में हिंसा की घटनाएं भड़क रही हैं। सेना के कोर कमांडर के घर में तोड़फोड़ कर प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया गया। वहीं, बुधवार को इमरान खान इस्लामाबाद में सुनवाई के लिए अदालत में पेश हुए।

शाह महमूद कुरैशी गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और इमरान खान के सबसे खास नेताओं में से एक शाह महमूद कुरैशी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

इमरान खान को 8 दिन की रिमांड पर भेजा गया

पाकिस्‍तान की एक अदालत ने अल-कादिर ट्रस्‍ट मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्‍यूरो की 8 दिन की रिमांड पर भेज दिया है।

तोशाखाना केस में इमरान दोषी करार

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार , पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर से गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद बुधवार को इमरान खान तोशाखाना केस में दोषी करार दिए गए हैं। आपको बता दें कि तोशखाना विवाद तब सामने आया, जब अगस्त 2022 में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने इमरान के खिलाफ मामला दायर किया था, जिसमें दावा किया गया कि उन्होंने तोशखाना को दिए गए उपहारों के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं किया और कुछ उपहारों की "अवैध" बिक्री से उन्होंने आय की।

पाकिस्तान के पंजाब में करीब 1,000 लोग गिरफ्तार: पुलिस

पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़के प्रदर्शनों के बाद से देश में उथल-पुथल मचा हुआ है। पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पंजाब में करीब 1,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया को दिए एक बयान में, पुलिस ने बताया कि मंगलवार को खान की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा में 130 अधिकारी घायल हो गए।

लाहौर में पुलिस स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने किया गया हमला

लाहौर पुलिस का कहना है कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थक बेकाबू हो गए हैं। उन्होंने शहर में शदमान पुलिस स्टेशन पर हमला किया है। अधिकारियों ने बताया कि हमलावर बड़ी संख्या में यहां पहुंचे थे और अचानक पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। इस हमले में पुलिस स्टेशन के मुख्य गेट को नुकसान पहुंचा है।

1 view0 comments
bottom of page