google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

आयकर विभाग ने BBC कार्यालयों में किया सर्वेक्षण, केंद्रीय मंत्री बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं


मुंबई, 14 फरवरी 2023 : आयकर विभाग के अधिकारी मंगलवार को दिल्ली में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय कराधान में कथित अनियमितताओं और ब्रॉडकास्टर से जुड़े स्थानांतरण मूल्य निर्धारण पर "सर्वेक्षण" करने के लिए पहुंचे। यह सर्वे बीबीसी के मुंबई स्थित कार्यालय में भी किया गया।आयकर विभाग ने उस सर्वेक्षण के बारे में ब्योरा साझा नही किया।

जिस पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है और आयकर विभाग उस सर्वेक्षण के बारे में ब्योरा साझा करेगा जो उसने नई दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में किया था।

भारत में बीबीसी कार्यालयों पर आयकर सर्वेक्षणों के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने कल्याण में संवाददाताओं से कहा, "कोई भी देश के कानून से ऊपर नहीं हो सकता है।" उन्होंने कहा कि आयकर विभाग समय-समय पर सर्वेक्षण करता है जहां कुछ अनियमितताएं होती हैं।

आयकर विभाग आपके साथ विवरण करेगा साझा

ठाकुर ने कहा, "जब सर्वेक्षण समाप्त हो जाते हैं, तो यह सूचना साझा करने के लिए एक प्रेस नोट जारी करता है या एक प्रेस वार्ता आयोजित करता है। मुझे विश्वास है कि जब आयकर विभाग अपना सर्वेक्षण पूरा करेगा, तो यह आपके साथ विवरण साझा करेगा।"

आयकर विभाग ने मंगलवार को कथित कर चोरी की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी कार्यालयों में सर्वेक्षण अभियान चलाया। यूके स्थित ब्रिटिश पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने कहा कि वह अधिकारियों के साथ "पूरी तरह से सहयोग" कर रहा था और उम्मीद है कि स्थिति "जितनी जल्दी हो सके" हल हो जाएगी।

0 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0