google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

भारत इंग्लैंड मैच के लिए दर्शकों में रोमांच चरम पर


लखनऊ, 29 अक्टूबर 2023 : इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज होने वाले मैच के ल‍िए दर्शकों का रोमांच चरम पर है। स्‍टेड‍ियम के बाहर हजारों की संख्‍या में खेल प्रेमी मौजूद हैं। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम वैसे तो आइसीसी विश्व कप के तीन मुकाबले हो चुके हैं, लेकिन यहां सबसे बड़ा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इसमें भारत की भिड़ंत गत चैंपियन इंग्लैंड से होगी। रोहित की सेना का उत्साह बढ़ाने के लिए स्टेडियम में 50 हजार से अधिक दर्शक मौजूद रहेंगे।

टिकट खरीदने की छटपटाहट भारतीय टीम जबर्दस्त फार्म में है। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को नजदीक से देखने की छटपटाहट प्रशंसकों में साफ नजर आ रही थी। इकाना स्टेडियम के गेट नंबर-दो पर बने टिकट काउंटर पर इस मैच के लिए आफलाइन टिकट की बिक्री नहीं हुई। शुक्रवार को यहां शोल्ड आउट का बोर्ड भी लगा दिया गया, लेकिन इसके बाद भी शनिवार को सुबह दस बजे से ही खेलप्रेमी टिकट मिलने की आस लेकर काउंटर पर पहुंच गए और एक दूसरे से जानकारी हासिल की। हालांकि, जब सभी को पता चला कि अब एक भी टिकट नहीं बचा है तो निराश होकर वापस लौट गए।

यूपीसीए से जुड़े एक पदाधिकारी बताते हैं कि गुरुवार रात तक सभी टिकट बुक हो चुके थे। इकाना में वनडे मुकाबले पर एक नजर इकाना स्टेडियम में अब तक कुल 12 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, जबकि नौ बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है।

इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्कोर 229 रनों का है और दूसरी पारी का औसतन स्कोर 213 रनों का है। हालांकि्, विश्व कप के तहत हुए पिछले तीनों मैचों में यहां बल्लेबाजी करने में कोई परेशानी नहीं हुई। खास बात ये है कि भारत-इंग्लैंड मुकाबला लाल मिट्टी की पिच यानी चार नंबर पर खेला जाएगा, जो बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है। कुल मिलाकर दर्शकों के लिए पैसा वसूल मुकाबला हो सकता है।

आज कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम विश्व कप में अभी तक एक भी मुकाबला बारिश की वजह से नहीं धुला है। सभी मैचों के नतीजे निकले हैं। मौसम विभाग की मानें तो भारत और इंग्लैंड के मैच में भी बारिश की कोई संभावना नहीं है। रविवार को लखनऊ में मैच शुरुआत होने के समय तापमान करीब 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हालांकि, शाम होने पर यह 24-25 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है। दोपहर से लेकर रात तक बादल छाए रहने की संभावना है।

1 view0 comments

Commenti


bottom of page