google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

महंगाई-बेरोजगारी के विरोध में हल्ला बोल रैली चार को, दिल्ली में जुटेंगे कांग्रेसी


लखनऊ, 29 अगस्त 2022 : कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियां देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने के लिए जिम्मेदार हैं। विपक्ष में रहते हुए बड़ी-बड़ी बातें करने वाले नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्रीबनने के बाद जनता को महंगाई के बोझ तले दबा दिया है। यह महंगाई पेट्रोल, डीजल तक ही सीमित नहीं है। आटा, दाल, चावल, दूध, दही, लस्सी की कीमतों में भी आग लगी है। इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी नई दिल्ली के रामलीला मैदान में चार सितंबर को महंगाई पर हल्ला बोल रैली आयोजित करेगी।

हल्ला बोल रैली के संदर्भ में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से मुखातिब सुप्रिया ने कहा कि केंद्रीय मंत्री संसद में कहते हैं कि मुफ्त राशन दिया जा रहा है। सरकार को समझना चाहिए कि यह राशन जनता की गाढ़ी कमाई से आता है, भाजपा कार्यालय से नहीं। सरकार कोरोना के पीछे छिप नहीं सकती।

खाद्यान्न, दही, लस्सी और छाछ जैसी आवश्यक वस्तुओं पर सरकार ने जीएसटी लगा दिया। पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के दाम आज तब बढ़ रहे हैं जब 2021-22 की तुलना में इनकी वैश्विक कीमतें 2013-14 में बहुत अधिक थीं। उन्होंने मोदी सरकार पर पेट्रोल-डीजल पर सेस के जरिये 27 लाख रोड़ रुपये मुनाफा कमाने और उसे राज्यों से साझा नहीं करने का आरोप लगाया।

बसपा अध्यक्ष मायावती द्वारा राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपतिके चुनावों में राजग प्रत्याशियों का समर्थन किये जाने के सवाल पर सुप्रिया ने कहा कि विपक्ष में रहते हुए सरकार से कैसे गलबहियां की जाती हैं, मायावती इसका उदाहरण हैं।

उज्जवलाकासच 4.5 करोड़सिलेंडरनहींभराए : मोदीजीने 2019 केचुनावमेंलोगोंसेवोटलेनेकेलिएउज्ज्वलायोजनाकाखूबप्रचारकिया, लेकिनचुनावोंकेतुरंतबादउन्होंनेसंवेदनहीनतादिखातेहुएरसोईगैसपरसब्सिडीकोख़त्मकरदिया।रसोईगैसकीकीमतोंमेंदोगुनीसेअधिकवृद्धिकरकेउसे 1,053-1200 रुपयेप्रतिसिलेंडरतकपहुंचादियाऔरकरोड़ोंउपभोक्ताआजअपनेखालीगैससिलेंडरकोफिरसेभरानेकीस्थितिमेंनहींहैं।क़रीब 4.5 करोड़लोगोंनेतोसिलेंडरभरायाहीनहीं।

3 views0 comments

Comments


bottom of page