google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

श्रेया तिवारी केस में शुरू हुई जांच, स्कूल की पत्रावलियों को किया तलब


आजमगढ़, 10 अगस्त 2023 : चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज हरबंशपुर में छात्रा श्रेया तिवारी के आत्महत्या मामले में गिरफ्तार प्रिंसिपल सोनम प्रणव मिश्रा और क्लास टीचर अभिषेक रॉय की रिहाई होगी। आज गुरुवार को जेल से रिहा किया जा सकता है।

31 जुलाई को छात्रा ने स्कूल की तीन मंजिला छह से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृत छात्रा के पिता द्वारा लगाए गए आरोप की जांच के बाद सिधारी पुलिस ने हत्या की धारा बदलकर आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया था।

जिला प्रशासन द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने शहर के सिधारी क्षेत्र के हरवंशपुर में चिल्ड्रेन गर्ल्स कॉलेज की पड़ताल की। यहां 31 जुलाई को 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की मौत के घटनास्थल को भी देखा। चार सदस्यीय टीम ने कई घंटे तक कॉलेज परिसर में बारीकी से छानबीन की और जरूरी पत्रावलियों को तलब किया। श्रेया की आत्महत्या से जुड़े मामले में कई से पूछताछ भी हुई। उसकी सहेलियों के न आने से उनसे पूछताछ नहीं हो सकी। कॉलेज पहुंची टीम में जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज मिश्रा, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी वर्षा अग्रवाल, एक मजिस्ट्रेट और एक अभियंता थे।

इस दौरान कॉलेज के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया था और बाहर से मीडिया समेत किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश को रोक दिया गया था। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि टीम विद्यालय में मानकों के परीक्षण के लिए गई थी।

इंफ्रास्ट्रक्चर और सुरक्षा मानकों की जांच की गई थी। कॉलेज की मान्यता के संबंध में उन्होंने बताया कि इस संबंध में कालेज प्रबंधन से कहा गया है। प्रबंधन ने एक दिन का समय मांगा है। कालेज परिसर की फोटोग्राफी कराई गई। प्रबंधक कृष्ण मोहन त्रिपाठी का कहना है कि कुछ कागजात दे दिए गए हैं और अन्य गुरुवार तक दे दिए जाएंगे।

0 views0 comments

Comentarios


bottom of page