google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

IPL 2023: दाम नहीं इन खिलाड़ियों ने काम से कमाया नाम


नई दिल्ली, 28 अप्रैल 2023 : आईपीएल 2023 (TATA IPL 2023) के दूसरे हाफ की शुरुआत हो चुकी है। इस फेज के आधे मैच खेले जा चुके हैं। इस सीजन कई अनकैप्ड प्लयेर्स ने कमाल का परफॉर्मेंस किया है। रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल जैसे युवा खिलाड़ियों का इस सीजन बोलबाला रहा है।

मयंक मारकंडे ने पांच मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 8 विकेट लिए और 6.7 की इकॉनमी से गेंदबाजी की, जबकि कोलकाता नाईट राइडर्स के स्पिनर सुयश शर्मा ने कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए में खेले गए 5 मैचों में सात विकेट हासिल किए। सुयश को केकेआर ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा।

महंगे खिलाड़ियों ने दिखाए अपने जौहर

वहीं, इस सीजन के लिए ऑक्शन में बिके महंगे खिलाड़ियों ने भी अपने फ्रंचाईजी के भरोसे को नहीं तोड़ा। पंजाब किंग्स ने सैम करन को 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था और मुंबई इंडियंस ने कैमरन ग्रीन को 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

दोनों खिलाड़ी इस साल शानदार लय में दिख रहे हैं। इस सीजन सैम करन 138 की स्ट्राइक रेट से 7 मैचों में 142 रन बनाए हैं। वहीं, कैमरन ग्रीन अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस से मुंबई इंडियंस के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहे हैं।

स्टार स्पोर् के प्रोग्राम क्रिकेट लाइव पर बोलते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कोच पॉल कॉलिंगवुड ने सैम करन की जमकर तारीफ की और कहा, "सैम कुरेन एक अच्छे ऑलराउंडर हैं। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों शानदार तरीके से कर सकते हैं।" उन्होंनें आगे कहा, "सैम करन और कैमरन ग्रीन ने इस सीजन शानदार ऑल राउंड परफॉर्मेंस की है। बता दें कि इस सीजन करन और ग्रीन ने क्रमशः 8.9 और 10.5 की इकॉनमी से 5-5 विकेट लिए।"

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिभाशाली ऑलराउंडर की सराहना करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने कहा, "कैमरून ग्रीन ने अब तक अपने प्राइस टैग को सही ठहराया है। मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड के बाद कैमरन ग्रीन एक लंबी रेस का घोड़ा साबित हो सकते हैं।"

बड़े काम के निकले कम दाम वाले प्लेयर्स

हालांकि, इस सीजन जिन खिलाड़ियों का जलवा रहा है,वो सभी लो प्राइस टैग वाले खिलाड़ी हैं।

अजिंक्य रहाणे (CSK), मोहित शर्मा (GT), पीयूष चावला (MI) और मयंक मारकंडे (SRH) सभी को टाटा आईपीएल 2023 नीलामी में बेस प्राइस पर खरीदा गया था। सीजन की शुरुआत से पहले इन खिलाड़ियों पर किसी टीमों ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, लेकिन इस बार इन्हीं खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा है।

मोहित शर्मा ने तीन मैचों में चार विकेट लिए हैं और पहले ही दो मौकों पर जीटी के लिए दो प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल किए और डेथ ओवरों में कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए एक पसंदीदा गेंदबाज रहे हैं। बात करें अजिंक्य रहाणे की तो उन्हें सीएसके ने 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। इस सीजन रहाणे ने खेले अपने शुरुआती पांच पारियों में 209 रन बनाए। उन्होंने 52.25 की औसत से रन बनाए और 199.1 की जबर्दस्त स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

इसी तरह दिग्गज स्पिनर पीयूष चावला ने मुंबई इंडियंस के लिए खेले गए छह मैचों में नौ विकेट लिए हैं। छह मैचों में उन्होंने 6.9 की इकॉनमी से गेंदबाजी की।

0 views0 comments

Kommentare


bottom of page