google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी टी-20 पर आइपीएल फ्रेंचाइजी और चयनकर्ताओं की नजर


लखनऊ, 10 सितंबर 2023 : यूपी टी-20 लीग को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर अवसर बताया है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुक्रवार को राजीव शुक्ला ने कहा कि लीग में खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन पर आइपीएल की फ्रेंचाइजी के साथ भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की भी नजर है।

आइपीएल की कई फ्रेंचाइजी लीग के मैचों में आकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देख रही हैं। नोएडा सुपर किंग्स और गोरखपुर लायंस के बीच हुए मैच के दौरान बीसीसीआइ उपाध्यक्ष ने कहा कि पहले यूपी के 11 खिलाड़ी ही लोगों की नजर में आते थे। लीग से अब 150 खिलाड़ी मैदान में खुद को साबित कर चयन के लिए दावेदारी पेश करेंगे।

लीग ने युवा खिलाड़ियों के साथ करीब 50 रिटायर्ड खिलाड़ियों को भी क्रिकेट से जोड़कर उनके अनुभव का लाभ युवा खिलाड़ियों तक पहुंचाया है। अभी तक उप्र के 12 खिलाड़ी आइपीएल की टीमों से खेल रहे हैं। लीग में दमदार प्रदर्शन कर रहे स्वास्तिक चिकारा, समीर रिजवी, अटल बिहारी, विनीत पनवार समेत कई खिलाड़ी आइपीएल के लिए दावा मजबूत कर रहे हैं।

इस बार लीग का आयोजन दो सप्ताह के भीतर किया गया है। आगामी वर्षों में लंबी योजना के बाद लीग का आयोजन कराया जाएगा और लीग के मैच कानपुर के साथ लखनऊ, मेरठ व वाराणसी में भी कराए जाएंगे।टेस्ट के लिए ग्रीनपार्क सुरक्षित, विश्व कप मैचों के लिए मानक पूरे नहीं राजीव शुक्ला ने कहा कि कानपुर का ग्रीन पार्क हेरिटेज स्टेडियम है, जिसका जिक्र लार्ड्स के मैदान तक में है। टेस्ट मैच के लिए ग्रीन पार्क हमेशा प्राथमिकता पर रहा है और रहेगा।

विश्व कप मैच के आयोजन के लिए आइसीसी के मानक शहर में पूरे नहीं होते हैं, इसलिए यहां मैच नहीं हो पाते हैं। ग्रीन पार्क में 500वां टेस्ट मैच, आइपीएल, टी-20 और एक दिवसीय मैच का आयोजन हो चुका है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका और पाकिस्तान तक के क्रिकेटर यूपी लीग की चर्चा कर रहे हैं। यह हमारी उपलब्धि है। जरूरत पड़ने पर शहर में लाल मिट्टी की पिच बनाकर खिलाड़ियों को संवारा जाएगा।


1 view0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0