google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ओबीसी राजनीति के बीच मौका तलाशने में जुटा जदयू, भाजपा को घेरने के लिए बनाई रणनीति


लखनऊ, 28 दिसंबर 2022 : निकाय चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के हितों को लेकर गरमाई राजनीति के बीच जनता दल (यूनाइटेड) भी यूपी में अपने लिए सियासी जमीन तलाशने में जुट गया है। जदयू की प्रदेश इकाई ने इस मसले को लेकर जनता के बीच जाने का निर्णय लिया है।

बुधवार को जदयू के प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में तय किया गया कि पार्टी 19 जनवरी को लखनऊ में गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना-प्रदर्शन करेगी। प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल की अध्यक्षता में हुई बैठक में जदयू के प्रदेश प्रभारी एवं बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार भी उपस्थित थे।

बैठक के बाद जदयू के प्रदेश प्रभारी श्रवण कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा ओबीसी आरक्षण देना ही नहीं चाहती। यदि भाजपा चाहती तो यह स्थिति आती ही नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि ओबीसी आरक्षण खत्म करने को लेकर भाजपा देश भर में बड़ी साजिश रच रही है और जदयू इस साजिश को बेनकाब करेगी। श्रवण कुमार ने यह भी स्पष्ट किया कि जदयू यूपी में होने वाले निकाय चुनाव का हिस्सा नहीं बनेगी लेकिन उनके कार्यकर्ता चुनाव लड़ना चाहेंगे तो उन्हें रोका नहीं जाएगा। सदस्यता अभियान का लक्ष्य साझा करते हुए बताया कि 15 जनवरी तक जदयू ने यूपी में पांच लाख सदस्य बनाने का निर्णय लिया है। जदयू की बैठक में 25 से 27 जनवरी के बीच प्रदेश के सभी जिलों में बैठक का भी निर्णय लिया गया।

राहुल की यात्रा में शामिल होगा जदयू

जदयू की प्रदेश इकाई उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनेगी। जदूय के प्रदेश प्रभारी श्रवण कुमार ने कहा कि राहुल गांधी अच्छा काम कर रहे हैं। देश को एकजुट करने का काम कर रहे हैं। जदयू उनके साथ है।

4 views0 comments

Comments


bottom of page